पाकिस्तान डर में जी रहा है. उसे लग रहा है कि भारत उस पर नया मिलिट्री अटैक कर सकता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री पूरे देश को बता रहे हैं कि उन्हें ‘विश्वसनीय जानकारी’ मिली है कि भारत नए अटैक की तैयारी कर रहा है. उन्होंने अटैक की तारीफ भी बता दी है.
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा कि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल के पांच स्थायी सदस्य देशों से भी पाकिस्तान ने अपनी चिंता जाहिर कर दी है. इतना ही नहीं, कुरैशी ने दुनिया के अन्य देशों की आलोचना भी की कि वे भारत के बीते हमले के बावजूद खामोश रहे.
26 फरवरी को बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक के संदर्भ में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि दुनिया के ताकतवर देशों ने अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन के बावजूद भारत को फटकार नहीं लगाई.
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा- ‘हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर नया हमला करने की रणनीति बना रहा है. हमारी जानकारी के मुताबिक, 16 से 20 अप्रैल के बीच ये हो सकता है.
भारत के हमला करने की बात कहते हुए कुरैशी ने कोई सबूत का जिक्र नहीं किया. शाह महमूद कुरैशी ने यह भी नहीं बताया कि कैसे उन्हें अटैक की टाइमिंग को लेकर भी सटीक जानकारी हासिल हुई.
उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने ये जानकारी देश के साथ बांटने पर सहमति जताई है. हालांकि, भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से कुरैशी के दावे को खारिज कर दिया गया है


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *