पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर बस से यात्रियों को जबरदस्ती उतारकर 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. खबरों के अनुसार सेना की वर्दी पहने करीब 15- 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने यह हत्याकांड किया है.
खबरों के अनुसार कराची और ग्वादर के बीच ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका, यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतारा. उनमें से 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि 2 यात्री किसकी तरह भाग निकले.
खबरों के अनुसार नजदीकी चौकी और अन्य एजेंसियों के लोग घटनास्थल पर पहुंच घटना की जांच कर रहे हैं. हत्या की इस घटना के पीछे की वजह और पीड़ितों की जाँच पड़ताल चल रही है. अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा ब्लूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और गरीब प्रांत है.
पिछले हफ्ते, क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाने वाले एक आतंकवादी हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए थे. पुलिस व अन्य एजेंसियां अभी उस मामले की जांच पूरी भी नहीं कर पाईं हैं कि बलूचिस्तान में फिर से यह वारदात हो गई.
ज्ञात है कि बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में 2015 में भी इसी तरह की घटना हुई थी. तब हमलावरों ने करांची जाने वाली बस से 24 लोगों को उतारकर अगवा कर लिया था और उनमें से 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *