बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ टीवी पर सबसे ज्यादा बार दिखाए जाने वाली फिल्म बन गयी है. कभी कभी तो यह फिल्म हफ्ते में 3-3 बार भी दिखाई जाती है. आप जरुर जानना चाहेंगे कि बाक्स आफिस पर मार खा चुकी यह फिल्म क्यों बार- बार दिखाई जाती है.
हाँलाकि बिगबी के नाम से मशहूर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्मी कैरियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी एक फिल्म ‘सूर्यवंशम’ ही एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसे लगभग दो दशक से बार-बार टीवी चैनल पर दिखाया जा रहा है. जिसमें अमिताभ बच्चन ने डबल रोल निभाया था. अच्छी कहानी और शानदार फिल्मांकन के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी थी. ‘सूर्यवंशम’ ने 21 मई 2017 को बालिग हो गयी है, यानी इसने अपने प्रदर्शन के 18 साल पूरे कर लिए हैं. सूर्यवंशम 1999 में रिलीज़ हुई थी, तब सदी के इस महानायक का कैरियर कुछ समय के लिए अपने खराब दौर में चल रहा था और लोग फिल्म देखने थिएटर तक नहीं पहुंचे थे. पर इन सबके बावजूद एक सवाल सबके मन में उठता है कि इस फिल्म का टीवी पर बार-बार प्रसारण क्यों होता है.
आप जान लें कि यह फिल्म आने वाले 82 वर्षों तक इसी तरह टीवी पर बार-बार दिखती रहेगी, क्योंकि चैनल ने ‘सूर्यवंशम’ रिलीज के समय ही 100 वर्षों के लिए इसके प्रसारण राइट्स खरीद लिए थे.

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *