जातीय हिंसा से झुलस रहे सहारनपुर के लोगों का हाल जानने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि आज कश्मीर जल रहा है और यही हाल यूपी का है। इस दौरान राहुल ने मोदी और योगी सरकार पर तीखे प्रहार किए।
हालांकि राहुल गांधी सहारनपुर नहीं जा सके। उन्हें बॉर्डर पर ही रोक लिया गया। यहीं उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की। इससे पहले काफी देर तक यमुना पुल पर उनकी प्रशासनिक अधिकारियों से बहस होती रही।

प्रभावित गांव में पहुंचने की मांग पर अड़े राहुल गांधी को रोकने के लिए प्रशासन ने भी ऐडी चोटी तक का जोर लगा दिया। इसके बाद प्रशासन के अाग्रह पर वह वापस लौटे गए।
बता दें कि राहुल गांधी को सहारनपुर जाने से रोकने के लिए यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। प्रशासन ने राहुल गांधी के कार्यक्रम को खारिज करते हुए उन्हें यहां कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। इसके बावजूद राहुल गांधी सहारनपुर पहुुंच गए हैं, जहां प्रशासन ने पीड़ित परिवारों से राहुल गांधी के मिलवाने की व्यवस्था की थी।
शब्बीरपुर में हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की मनाही के चलते राहुल सड़क के रास्ते वहां पहुंच रहे हैं। बता दें कि कांग्रेसियों ने बाकायदा उनका कार्यक्रम घोषित कर दिया है। उधर, जिला प्रशासन राहुल गांधी को सहारनपुर की सीमा से बाहर रोकने के लिए मजबूत योजना बनाने में जुट गया है।

पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर सुलग रहा है। यहीं हालात यूपी के भी बन रहे हैं।
सरकार किसी मसले पर सफल नहीं है। सिर्फ वाहवाही लूटने में लगी है। तीन साल मे यूपी में एक भी रोजगार नहीं मिला है। कानून व्यवस्था की ‌ स्थिति बद से बदतर हो गई है।
राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि आज के हिन्दुस्तान में गरीब-कमजोर के लिए कोई जगह नहीं हैं। दलितों को दबाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मैं सहारनपुर जाना चाहता था, मुझे जाने नहीं दिया गया। मुझे प्रशासन ने कहा है इसलिए मैं वापस जा रहा हूं, जैसे ही यहां समस्या ठीक होगी, वो मुझे गांव में ले जाएंगे।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *