रिलायंस जियो का Fiber Preview offer मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा जैसे शहरों के चुनिंदा इलाके में शुरू हो गया है। अन्य शहरों में इस सर्विस को अलग-अलग फेज में लॉन्च किया जाएगा। रिलायंस जियो ने अपने ऑफिशियल कस्टमर सपोर्ट हैंडल JioCare से एक सवाल के जवाब में यह जानकारी ट्वीट की है। दरअसल एक ग्राहक ने जियो केयर को लिखा था, “want update regarding Jio Fibre. Send me all details” ( जियो फाइबर के संबंध में अपडेट चाहिए। डीटेल भेजें।) इसके जवाब में जियो केयर ने लिखा, “JioFiber प्रीव्यू ऑफर मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वडोदरा में लॉ़न्च किया जा रहा है। इसे दूसरे शहरों में लॉन्च किए जाने का काम प्रक्रिया में है।”

बताया जा रहा है कि इस सर्विस में जियो ब्रॉडबैंड ग्राहकों को 100Mbps की न्यूनतम स्पीड मुहैया कराएगी। इतना ही नहीं, कंपनी इसकी कीमते भी किफायती रखेगी। सितंबर 2016 में कुछ यूजर्स ने जानकारी दी थी कि किस तरह इस सर्विस को चेन्नई की कुछ कॉलोनी में टेस्ट किया जा रहा था। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो की फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस इस साल जून महीने तक शुरू हो सकती है। खबर के मुताबिक इस ऑफर के तहत ग्राहकों को 3 महीने के लिए फ्री ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विसिस दी जाएंगी। इसकी खासियत यह होगी कि ग्राहकों को इसके जरिए 100mbps की स्पीड पर 100GB का डेटा हर एक महीने के लिए मिलेगा। डेटा खत्म होने के बाद स्पीड 1mbps पर आ जाएगी।

माना जा रहा है कि रिलायंस जियो अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ DTH, स्मार्ट टीवी बॉक्स जैसी अन्य सुविधाएं भी ला सकता है। इंडियन एक्सप्रेस ने नवंबर 2016 में एक रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी ने अपने हाई स्पीड फाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क के लिए पहले ही केबल बिछा दिए हैं। इसकी पायलट सर्विस को मुंबई में शुरू किया गया था।

loading…



Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *