पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवानों रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा के पार्थिव शरीर के शनिवार को सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके पूर्व शहीदों के शव पहुंकहते ही पूरा पटना एयरपोर्ट वीर शहीद अमर रहें के नारों से गूंज उठा.
मुख्यमंत्री के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पथ परिवहन मंत्री नंद किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव, नित्यानंद राय सहित बिहार के कई मंत्री और विधायकों ने श्रद्धांजलि दी. जिसके बाद शव उनके गांव ले जाये गये.
श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ पूरा देश एकजुट है. आतंकियों के कायराना हमले में जवान शहीद हुए, हमें पूरा विश्वास है कि इसका उत्तर जरूर मिलेगा. जगजाहिर है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है. आतंकी संगठनों को जहां से सहयोग और समर्थन मिलता है उनकी जिम्मेदारी बनती है इसे रोकने की. वे आतंकवाद से दुनिया को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, यह किसी के लिए बर्दास्त करने वाली बात नहीं है.
उन्होंने कहा कि आतंकी हमले में बिहार के दो जवान शहीद हुए हैं और एक घायल हैं, बिहार सरकार उनके परिवार के साथ है. सरकार से जो भी बन पड़ेगा जवानों के परिवार के लिए किया जाएगा. इसके लिए पूर्व में जो योजना थी उसके इतर भी मदद दी जाएगी. DM से कहा है कि वे शहीद के परिवार से मिलें और पता करें कि परिवार को किस तरह के मदद की जरूरत है. बच्चों की शिक्षा हो या विवाह, सरकार हर तरह से सहयोग करेगी. सिर्फ सरकार ही नहीं पूरा बिहार शहीद जवानों के परिवार के साथ है.
मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख रुपए और मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपए शहीदों के परिजनों को सहायता देने की घोषणा भी की.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *