टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत को 1983 विश्व कप से बड़ी उपलब्धि करार देते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस उपलब्धि के लिए सैल्यूट किया.वि
भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया द्वारा 71 साल के इंतजार को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने को 1983 विश्व कप से बड़ी उपलब्धि करार दिया. उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस उपलब्धि के लिए प्रेस कांफ्रेंस में सैल्यूट भी किया.
रवि शास्त्री ने यह पूछने पर कि इस ऐतिहासिक जीत के बाद क्या महसूस कर रहे हैं? कहा- ‘मैं आपको बताना चाहता हूँ कि यह जीत मेरे लिए बहुत संतुष्टिदायक है. विश्व कप 1983, विश्व चैंपियनशिप 1985 आदि जीत से भी बड़ी, क्योंकि यह खेल के सच्चे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में मिली है.
सिडनी में टीम इंडिया ने अपनी पारी 7 विकेट पर 622 रन के स्कोर पर घोषित की. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 पर सिमटी जबकि फालोआन खेलने उतरी दूसरी पारी में बगैर किसी नुकसान के 6 रन बनाए. मैच में मोटे तौर पर लगभग दो दिन का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण बरबाद हो गया. टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहने के बावजूद चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. सिडनी टेस्ट के चौथे दिन सिर्फ 25 ओवर का खेल हुआ जबकि अंतिम दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. यही नहीं तीसरे दिन का खेल भी खराब रोशनी के कारण कुछ ओवर पहले ही रोकना पड़ा था.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *