केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नसीरुद्दीन शाह के देश में असहिष्णुता को लेकर दिए बयान पर कहा कि हिन्दुस्तान जितनी सहिष्णुता दुनिया के किसी भी देश में नहीं है.
किंग जॉर्ज यूनिवर्सिटी, लखनऊ के 114वें स्थापना दिवस में पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत में जितनी सहिष्णुता है, मैं समझता हूं कि दुनिया में ढूंढने पर भी नहीं मिलेगी. भारत इकलौता देश है, जहां दुनिया के सभी धर्म पाए जाते हैं, उन्होंने कहा कि अगर कहीं सारे धर्मों को मानने वाले लोग मिलजुलकर रह रहे हैं, तो वह भारत ही है और थे.
उन्होंने कहा कि इस्लामी देशों में भी इस्लाम के सभी 72 फिरके एक साथ नहीं मिलते, जबकि ये सभी फिरके भारत में मौजूद हैं. इसलिए यहां असहिष्णुता का कोई सवाल ही नहीं है. भारत में सभी धर्मों के लोग भारत को सशक्त, स्वाभिमानी और समृद्धिशाली बनाने में योगदान कर रहे हैं और आगे भी करेंगे.
नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि कई जगहों पर पुलिस अफसर से ज्यादा गाय की हत्या को महत्व दिया जा रहा है. देश में जहर फैल चुका है, लोगों को कानून अपने हाथों में लेने की खुली छूट मिल गई है. मुझे ऐसे माहौल में अपने बच्चों की फिक्र होती है. शाह के इस बयान के बाद देश में असहिष्णुता को लेकर बहस छिड़ गई है.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *