पुलवामा के आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद कांग्रेस नेता एवं पजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बेतुके बयान के बाद सोनी टीवी ने उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ से रिजाइन करने को कहा है.
सोनी टीवी अपनी साख के सन्दर्भ में बहुत सावधान रहती है और पिछले वर्ष जब अनु मलिक का नाम #MeToo में आया था, तो उन्हें भी चैनल ने तुरंत बाहर कर दिया था. अब नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ भी उसी प्रकार कार्रवाई की गयी है.
पुरे देश की तरह चैनल को भी आतंकी हमले के बाद आया उनका कमेंट स्वीकार्य नहीं है, इसलिए चैनल ने उन्हें शो से इस्तीफा देने के लिए कहा है. हाँलाकि दो एपिसोड वे पहले ही शूट कर चुके हैं, जिन्हें चैनल ऑनएयर करेगा, क्योंकि उन्हें ऐन मौके पर बदला नहीं जा सकता. दर्शकों को शो में उनकी विशेष कुर्सी पर जल्द ही कोई और दिखाई देगा. बताया जा रहा है कि सिद्धू की जगह अब अर्चना पूरण सिंह नजर आएंगी. अर्चना ने एपिसोड की शूटिंग प्रारम्भ भी कर दी है. अर्चना ने कहा कि “मैं शो में नवजोत सिंह सिद्धू को रिप्लेस करने को लेकर श्योर नहीं हूँ, लेकिन हाँ मैंने एपिसोड के लिए शूटिंग शुरू कर दी है और यह एक मजेदार अनुभव था.” उन्होंने कहा कि यह अनुभव इतना शानदार था कि अगर चैनल चाहता है कि मैं इसे जारी रखूँ तो मैं तुरंत सहमत हो जाऊंगी. हाँलाकि अभी तक सोनी टीवी ने इस संदर्भ में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.
सिद्धू ने शुक्रवार को सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले पर दिए गये प्रतिक्रिया में पाकिस्तान की तरफदारी करते हुए कहा था कि मुट्ठीभर लोगों के लिए पूरे देश को जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है? उन्होंने आगे कहा था कि “यह हमला कायरतापूर्ण है और मैं इसकी दृढ़ता से निंदा करता हूँ, कोई भी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती, जो दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए.” पकिस्तान की तरफदारी वाले उपरोक्त बयान ने गुस्से से लाल जनता के बीच ‘आग में घी डालने का काम किया और लोग सोशल मीडिया पर सिद्धू का विरोध करने लगे. लोग सिद्धू की मौजूदगी के चलते ‘द कपिल शर्मा शो’ न देखने की चेतावनी भी देने लगे थे.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *