जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से शुरू हुई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम को एलओसी पर मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से शुरू हुई गोलीबारी में भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया। दूसरी ओर राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी जारी रही।

इस अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी से दर्जनभर मवेशी भी मारे गए। हालांकि, भारतीय सेना ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, दोनों ओर से गोलीबारी सोमवार सुबह आठ बजे शुरू हुई और यह शाम तक जारी रही। आपको बता दें कि पाकिस्तानी सैन्य बलों ने इस महीने में छठी बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने आठ अप्रैल को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पांच अप्रैल को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उसने राजौरी जिले के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर चार अप्रैल को मोर्टार के गोले दागे। पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के बालाकोट सेक्टर में अग्रिम चौकियों पर तीन अप्रैल को मोर्टार बम दागे। इसी दिन पाकिस्तानी सैन्य बलों ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर के दिग्वर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर गोलेबारी की।

एक अप्रैल को पुंछ सेक्टर के इसी इलाके में एक आईईडी विस्फोट में जूनियर कमीशंड ऑफिसर नायब सुबेदार एस एस सोम शहीद हो गए थे। पुंछ में मार्च में भी संघर्ष विराम का चार बार उल्लंघन किया गया।

loading…



Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *