केरल में गोहत्या को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. अब कोच्ची में कांग्रेस विधायक टीवी बलराम के खुलेआम बीफ खाने का मामला सामने आया है. उधर केरल पुलिस ने बछड़े की हत्या करने के आरोप में युवा कांग्रेस नेता मुकुट्टी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.
कांग्रेस विधायक ने बीफ खाकर व्रत तोड़ा. केंद्र सरकार द्वारा काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर बैन लगाने के विरोध में कांग्रेस विधायक ने बीफ खाया है. कोचि में उनके बीफ खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.
वहीं केरल में खुलेआम गाय काटने वाले यूथ कांग्रेस के आठ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यूथ कांग्रेस के गिरफ्तार कार्यकर्ताओं में यूथ कांग्रेस के कन्नूर संसदीय क्षेत्र कमेटी के पूर्व नेता रिजिल मकुट्टी भी शामिल है. इन लोगों ने 27 मई को खुलेआम गाय काटा था, जिसके बाद मकुट्टी को इंडियन यूथ कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था.

केरल भाजपा अध्यक्ष राजशेखरन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें कुछ लोग सरेआम एक गाय काटते हुए
PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारा लगाते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि कुछ लोगों के हाथ में यूथ कांग्रेस का झंडा है. इस घटना के बाद केरल पुलिस ने मामले में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
केरल यूथ कांग्रेस पर सरेआम गाय काटने के आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर है. कांग्रेस ने इस मामले में आरोपी यूथ कांग्रेस के नेता रिजिल मकुट्टी को सस्पेंड कर दिया. इससे पहले पार्टी ने कहा था कि मामले की जांच के बाद अगर किसी कार्यकर्ता या नेता को गाय के खिलाफ क्रूरता का दोषी पाया गया, तो कड़ी कार्रवाई होगी.
पशु बाजारों में हत्या के लिए मवेशियों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध के केंद्र के फैसले के खिलाफ केरल के विभिन्न हिस्सों में ‘बीफ फेस्ट’ का आयोजन किया जा रहा है. सत्तारुढ़ माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ, विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और उनके युवा संगठनों ने मार्च निकालकर राज्यभर में बीफ उत्सव का आयोजन किया.

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *