मुंबई में कांग्रेस के नेता बाबा सिद्दीकी और उसके सहयोगियो के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है. कांग्रेस- एनसीपी सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी पर मुंबई के बांद्रा इलाके में स्लम एरिया को विकसित करने के नाम पर 100 करोड़ रुपये घोटाला करने का आरोप है.
बाबा सिद्दीकी के करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड स्टार्स को इफ्तार पार्टी देने कारण चर्चा में बन रहते हैं. ED ने करीब आधा दर्जन जगहों पर ये छापेमारी की है. बाबा सिद्दीकी के सहयोगी बिल्डर रफीक मकबूल कुरेशी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. बाबा सिद्दीकी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनवा कर फायदा लिया है.
बांद्रा इलाके के स्लम में यदि किसी को कोई प्लाट डवलप करना होता है तो नियमों के मुताबिक उसका एक पोर्शन स्लम के लोगों को बना कर देना होता है. आरोप है कि इस स्कीम में फर्जी दस्तावेजों के जरिए घोटाला किया गया है. छापे के दौरान बिल्डर की कंपनी से बाबा कुरेशी की कंपनी में पैसे जाने के दस्तावेज भी मिले हैं. फिलहाल ED सभी पहलुओं की जांच कर रहा है.
माना जा रहा है कि रेड 400 स्लम रिहैब्लिटेशन घोटाले के मामले में डाली गई हैं। बांद्रा पुलिस ने बाबा सिद्दीकी के खिलाफ FIR भी दर्ज की है। अधिकारी उनकी कंपनी पिरामिड फंड्स के वित्ती लेनदेन की जानकारी ले रहे हैं। बाबा सिद्दीकी मुंबई में बांद्रा पश्चिम सीट से लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं और राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं।

स्लम रिहैब्लिटेशन का मामला प्रोजेक्‍ट के चलते हुई मनी लांड्रिंग से जुड़ा है। बाबा सिद्दीकी, सलमान खान और शाहरुख खान जैसी मशहूर हस्तियों के साथ दोस्‍ती के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। साथ ही हर साल रमजान के महीने में उनके द्वारा दी जाने वाली रोजा- इफ्तार पार्टियां भी खासी चर्चा में रहती है। अमूमन इनकी पार्टियों में बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स भी शामिल होते हैं। पिछले साल हुई इफ्तार पार्टी में सलमान की बहन अर्पिता और बहनोई आयुष शर्मा, एक्ट्रेस नगमा, हेलेन, रश्मि देसाई, सुशील कुमार शिंदे, अशोक चौहान, इंद्र कुमार, साजिद और फराद, आमिर अली और संजीदा शेख, मधुर भंडारकर, कायनात अरोरा, सलमा आगा और उनकी बेटी नजर आईं थी। साथ ही शाकिब सलीम, हुमा कुरैशी, गोल्डी बहल, संजय निरुपम, गुलाम नबी आजाद, एमी जैक्सन, एजाज खान, अनु मलिक, मनीष पॉल, सोनू सूद, ईशा गुप्ता, कार्तिक आर्यन, अदिति राव हैदरी और एली अवराम, डेविड धवन, आर माधवन, सूरज पंचोली और उनकी मां, तुषार कपूर, अनूप सोनी, करण और बिपाशा, सुभाष घई, अब्बास अली जफर, कैटरीना कैफ, कबीर खान, अर्पिता खान, आयुष शर्मा और आहिल, अलवीरा खान भी इफ्तार में पहुंचे थे।
साल 2013 में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ने फोन कर बाबा को धमकाते हुए कहा था कि, राम गोपाल वर्मा से बोलकर तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा- ‘एक था एमएलए’! मुंबई में जमीन के एक टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दीकी और दाऊद के करीबी माने जाने वाले अहमद लंगड़ा के बीच विवाद था। इसके बाद छोटा शकील ने बाबा को धमकाया कि वह इस मामले से हट जाए वरना अंजाम ठीक नहीं होगा। बाबा ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अहमद लंगड़ा को गिरफ्तार कर मकोका लगा दिया। इसी वजह से दाऊद बाबा से नाराज हो गया।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *