बिहार के सहरसा जिले में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुकमा नक्सली हमले पर नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि आदिवासियों को ढाल बनाकर जवानों पर हमला करना बंद करे। यह नक्सलियों की कायराना हरकत है।
सिंह मंगलवार को सहरसा में बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा अनावरण के बाद पटेल मैदान में आयोजित जनसभा को सं‍बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र भाई मोदी के शासनकाल में सेना का मनोबल बढ़ा है। पिछले तीन साल में नरेंद्र मोदी के शासनकाल में पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है।
उन्होंने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ केंद्र सरकार के अभियान को बिहार के लोगों से मिले समर्थन की तारीफ करते हुए कहा कि स्वाभिमान से कभी भी समझौता नहीं किया जा सकता। केंद्र सरकार स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने में कोताही नहीं बरतेगी।
गृह मंत्री ने नक्सलियों से कायराना हरकत बंद करने की अपील करते हुए ऐसा नहीं होने पर सख्त अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए आगाह किया कि जवानों पर एक भी गोली चली तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।
गृह मंत्री ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले पर अफसोस जताते हुए कहा कि अगर सिर्फ जनसभा को संबोधित करना होता तो वे कतई नहीं आते। मगर महान योद्धा बाबू कुंवर सिंह की प्रतिमा अनावरण था सो आना पड़ा। सरकार स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने में कोई कोर कसर नहीं रखती। इसलिए नक्सली हमले में जांबाज जवानों की आहुति के बाद भी एक महान स्वतंत्रता सेनानी के प्रतिमा अनावरण समारोह में आने से अपने को रोक नहीं सका।

loading…



Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *