लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं की सजगता आवश्यक है, जाति- मजहब और पंथ आदि से उपर उठकर हमें एक ऐसे जन प्रतिनिधि का चुनाव करना है जो संसद में जहानाबाद क्षेत्र की आवाज बने और इस क्षेत्र के सामूहिक हितों के लिए कार्य करे.
बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका और मतदाता जागरूकता अभियान की जहानाबाद जिला ब्रांड एंबेसडर नीतू कुमारी नवगीत ने जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की है कि 19 मई को अपने संबंधित मतदान केन्दों पर जाकर अपने विवेक का पूर्ण इस्तेमाल करते हुए मतदान जरुर करें.
उन्होंने कहा कि संसद में जब सही प्रतिनिधियों का समूह पहुंचता है तो वह राष्ट्र की मजबूती और सामाजिक- सांस्कृतिक समरसता की स्थापना के लिए प्रगतिशील सोच और दृढ़ निश्चय के साथ काम करता है. लोकतंत्र में वोट ही ताकत है और वोट ही हमारी हिम्मत है. हम सभी नागरिकों को मिले इस अधिकार के कारण ही जनप्रतिनिधियों पर सामूहिक हित का काम करने की बाध्यता होती है. इसलिए हम सबको अपने एवं आने वाली पीढ़ी के सशक्तीकरण के लिए मतदान जरूर करना चाहिए.
विदित है कि लोक गायिका एवं जहानाबाद जिला की चुनाव आयोग द्वारा घोषित आईकॉन डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने अपने लोक गीतों के माध्यम से जहानाबाद और पटना जिलों में मतदाताओं के बीच लगातार जागरूकता अभियान चलाया है.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *