Ficci में PM मोदी के भाषण पर दर्ज हो FIR : कांग्रेस

 70 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले TV चैनलों को इंटरव्यू देने को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग द्वारा नोटिस जारी कर जवाब मांगने को आयोग का दोहरा मापदंड बताते हुए कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के लिए FIR दर्ज करने की मांग की है।
चुनाव आयोग ने भाजपा की ओर से की गई शिकायत का गंभीरता से अध्ययन करने के बाद यह कदम उठाते हुए राहुल गांधी से 18 दिसंबर को शाम 5 बजे तक इस मामले में जवाब देने को कहा है। साथ ही इंटरव्यू का प्रसारण करने वाले चैनलों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

राहुल गांधी को नोटिस भेजे जाने के विरोध में बुधवार की रात अहमद पटेल, आनंद शर्मा, रणदीप सुरजेवाला समेत कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली, रेल मंत्री पीयूष गोयल और गुजरात भाजपाध्यक्ष जीतू वघानी पर बार-बार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन के लिए FIR दर्ज करने की मांग की। सुरजेवाला ने पत्रकारों से कहा कि आयोग ने अभिव्यक्ति की आजादी का दमन करते हुए चैनलों पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया, जो कोड ऑफ कंडक्ट के मापदंडों के तहत नहीं आता।
सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भाजपा के कई नेता PC करते हैं। फिक्की में PM राजनीतिक भाषण देते हैं, लेकिन आयोग उनपर कार्रवाई नहीं करता है। यह दोहरा मापदंड है। मोदी, जेटली और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर FIR दर्ज होनी चाहिए। पहले चरण की वोटिंग के पहले गुजरात में भाजपा ने PC की थी।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...