प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका प्यार और आशीर्वाद दूसरे दलों की नींद हराम कर देगा. बाबा साहब का आशीर्वाद है कि सामान्य परिवारों से निकल कर लोग अब देश के राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति पद पर है और चाय वाला देश का प्रधानमंत्री है. ये चौकीदार बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने के लिए दिनरात मेहनत कर रहा है.
उन्होंने अलीगढ़ में कहा कि उज्जवला योजना के तहत गैस के कनेक्शन का फायदा सभी को मिला, सभी को बिजली मिली, दवा मिली, आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज हरेक गरीब को मिल रहा है. हमने बाबा साहब के नाम से स्थान पंच शील नाम से विकसित किया है. बाबा साहब महान अर्थशास्त्री, कानूनविद और लेखक थे. कांग्रेस बाबा साहब को कभी बर्दाश्त नहीं कर पायी.
उन्होंने कहा कि जब पश्चिम यूपी जल रहा था, मासूम मारे जा रहे थे, तब उन्हें अनसुना करने वाला कौन था? जाति की स्वार्थ भरी राजनीति नहीं विकास चाहिए. सबका साथ सबका विकास चाहिए. पहले चरण के बाद इन लोगों का अब टिकना मुश्किल हो गया है, इन्हें असलीयत पता चल गई है. ये लोग पराजय के कगार पर आकर खड़े हो गये हैं.
मोदी ने कहा कि आप बताइये कि आतंकवाद हटना चाहिए या नहीं, पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारना चाहिए या नहीं, सर्जीकल स्ट्राइक होनी चाहिए या नहीं? आपके चौकीदार ने यह किया? आप कहते हैं आतंकवाद हटना चाहिए, विरोधी कहते हैं मोदी हटना चाहिए. मोदी कभी अपनी नहीं सोचता, मोदी केवल देश की सोचता है. मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी और भ्रष्टाचार हटाना है. पांच वर्ष के विकास का इतिहास और आने वाले 5 वर्ष में विकास की नई आस के साथ आपके आशीर्वाद की जरूरत है.
पीएम ने कहा कि जब मैं राष्ट्र भक्ति की बात करता हूँ तो उनका नकाब उतर जाता है. कल उपराष्ट्रपति जी सरकार के कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने गए थे, लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे. वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे. हमने जेम योजना बनाई, इसमें अगर कोई सामान बनाता है तो सरकार बिना बिचौलिए उससे सामान खरीदेगी. UP ने मुझे MP और प्रधानमंत्री बनाया. जातिवादी राजनीति ने इस प्रदेश को आगे बढ़ने नहीं दिया, मैं UP को देश की अर्थव्यवस्था में नंबर एक पर लाना चाहता हूँ. श्रीरामचंद्र के जमाने में UP का जो सम्मान था, वह वापस लाना चाहता हूँ.

इसके पूर्व कठुआ कि रैली में अपने भाषण की शुरुआत डोगरी में करते हुए माता वैष्णो देवी, बावे वाली माता, सुकराला माता और काली माता और डोगरों की वीर भूमि का जिक्र किया. आतंकी घटनाओं में मारे गये किश्तवाड़ के परिहार बंधुओं और चंद्रकांत को श्रद्धाजंलि देते हुए बोले कि न तो मैं किसी के आगे झुकने वाला हूँ और न ही किसी से डरने वाला. उन्होंने अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार को भी आड़े हाथ लेते हुए वंशवाद पर जमकर प्रहार करते हुए अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती दोनों परिवारों को राज्य की समस्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया.
जम्मू संभाग की दो सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के कांग्रेस को समर्थन देने पर इसे महामिलावट करार देते हुए कहा कि तीनों ही पार्टियां पूरी तरह से एक्सपोज हो चुकी हैं. वषों से जो इनके मन में था और जो वे चाहते थे, चोरी छुपे जिसके लिए काम करते थे, वे अब सभी के सामने आ गये हैं. उन्होंने कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा पर घेरते हुए सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और अफस्पा जैसे मुद्दों को उठाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए सेना का कोई महत्व नहीं, उनके लिए सेना सिर्फ मलाई खाने के लिए है. कांग्रेस ने वीर सैनिकों, देश के साथ न्याय नहीं किया.
PM ने कश्मीरी पंडितों को संदेश दिया कि कांग्रेस की नीतियों के कारण ही वो घरों से पलायन करने के लिए विवश हुए थे. कांग्रेस को अपने वोट बैंक की चिंता है, यह चौकीदार कश्मीरी पंडितों को उनके घर वापस भेजेगा.
PM ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो बड़ी संख्या में पाकिस्तान से आए रिफ्यूजी रहते हैं, उन्हें अभी भी नागरिकता नहीं मिली है. यह लोग संसदीय चुनाव में तो वोट डाल सकते हैं लेकिन विधानसभा में नहीं. मोदी ने विश्वास दिलाया कि मैं उन्हें नागरिकता दिलवा कर रहूँगा. उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में शुरू की गई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी देश के लोगों के साथ धोखा किया है. वो न्याय योजना की बात तो करती है लेकिन 84 सिख दंगों में हुए अन्याय को लेकर खामोश क्यों है?
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार फिर से 23 मई को मोदी सरकार ही आने वाली है. मैं 2014 से भी जबरदस्त लहर देख रहा हूँ. तमाम सर्वे से एक बात साफ है कि कांग्रेस को जितनी सीटें मिलेगी भाजपा को कम से कम उससे तीन गुणा अधिक सीटें मिलेंगी ही, कांग्रेस का बचना असम्भव है.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *