T20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को, धोनी-कोहली को आराम

 58 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) ने श्रीलंका में होने वाली निदहास टी-20 ट्राई एंगुलर सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है।
श्रीलंका में 6 से 18 मार्च तक होने वाली इस सीरीज के लिए टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली समेत पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी को रेस्ट दिया गया है। शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है। टूर्नामेंट की तीसरी टीम बांग्लादेश है।
बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा करते हुए धोनी और विराट के अलावा भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को भी रेस्ट है। टीम में ऑलराउंडर का रोल निभाने वाले हार्दिक पंड्या की हालिया परफॉर्मेंस बेहद खराब रही थी और टीम में उनके होने पर सवाल उठ रहे थे। जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया।
साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना को भी श्रीलंका में होने वाली ट्राईएंगुलर सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। सीरीज के लिए 5 नए प्लेयर्स विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत, ऑलराउंडर विजय शंकर और वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। विजय शंकर को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय स्क्वॉड में रखा गया था।
6 मार्च को शुरू होने वाले टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने की खुशी में किया जा रहा है। सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे। 18 मार्च को इसकाहोने वाले फाइनल समेत सभी 7 मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे ।6 मार्च (मंगलवार) को भारत Vs श्रीलंका, 8 मार्च (गुरुवार) भारतVs बांग्लादेश, 10 मार्च (शनिवार) श्रीलंका Vs बांग्लादेश, 12 मार्च (सोमवार) भारत Vs श्रीलंका , 14 मार्च (बुधवार) भारत Vs बांग्लादेश, 16 मार्च (शुक्रवार) को श्रीलंका Vs बांग्लादेश तथा 18 मार्च (रविवार) को फाइनल खेला जायेगा।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...