महाराष्ट्र के अलीबाग में PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले को प्रशासन ने अब इसे डायनामाइट से उड़ाने का फैसला किया है.
नीरव मोदी का यह आलीशान बंगला 33 हजार वर्ग फीट में करीब सौ करोड़ की लागत से बना है. प्रसाशन के अनुसार यह बंगला अवैध तरीके और तटीय मानदंडों का उल्लंघन कर बनाया गया है. ज्ञात है कि नीरव मोदी पर PNB के तेरह हजार करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप है. जिसे ढ़ाने की कोशिश प्रशासन पिछले 6 हफ्तों से कर रहा है, लेकिन यह इतनी मजबूती से बना है कि इसे गिराना काफी मुश्किल हो रहा है. अब प्रशासन ने इसे डायनामाइट से ढहाने का फैसला किया है.
प्रशासन के अनुसार बंगले में डायनामाइट लगाने का काम शुरू हो गया है. बंगले के पिलरों में छेद किए जा रहे हैं और अब इसे शुक्रवार तक गिरा दिये जाने की संभावना है. बंगला गिराने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, ED का कहना था कि यह PNB घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में एक है.
नीरव मोदी पर मेहुल चौकसी के साथ मिलकर बैंक से 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है और दोनों आरोपी देश छोड़कर भाग चुके हैं. इस मामले में CBI और ED जांच कर रहे हैं.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *