PM मोदी की हत्या की प्लानिंग कर रहा था मोहम्मद रफीक, पुलिस ने दबोचा

 117 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस ने मोहम्मद रफीक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह लंबे समय से पीएम मोदी को निशाना बनाने की तैयारी में जुटा था. आरोपी शख्स 1998 में कोयंबटूर धमाका मामले में दोषी भी रह चुका है. इस बार गिरफ्तार होने के बाद उसे 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आरोपी मोहम्मद रफीक के टेलीफोन कॉल की रिकॉर्डिंग पुलिस के हाथ लगी है. इस इस रिकॉर्डिंग में वह एक कारोबारी प्रकाश से बात करता सुनाई पड़ रहा है. पूरी बातचीत में वह पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचता सुनाई पड़ रहा है.
पुलिस का कहना है कि बातचीत का ऑडियो मिलने के बाद से रफीक की तलाश की जा रही थी. आखिरकार सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि मोहम्मद रफीक कोयंबटूर धमाका मामले अपनी सजा काट चुका है. हालांकि जेल से निकलने के बाद भी उसकी गतिविधि संदेहास्पद रही.
पुलिस ने बताया कि ऑडियो में आरोपी मोहम्मद रफीक कह रहा है कि 1998 में जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी कोयंबटूर आए थे, तभी उसने धमाके के लिए बम फिट किया था. 1998 में हुए कोयंबटूर बम धमाके में करीब 58 लोगों की जान गई थी.

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *