हिंदुस्तान के दुश्मनों पर अब इजराइली बंदूकें गरजेंगी। दुनिया में सबसे खतरनाक माने जाने वाले इजराइल के हथियार अब हिंदुस्तान की जमीन पर तैयार होंगे।
एक्स 95 असॉल्ट राइफ़ल, उज़ी प्रो सब मशीन गन, टावोर असॉल्ट राइफ़ल, नेगेव लाइट मशीन गन और स्नाइपर गन गलील ये ऐसे इजरायली हथियार हैं, जिनके सामने दुश्मनों के पसीने छूट जाते हैं। अब इन हथियारों को बनाने के लिए चंबल में फैक्ट्री लग रही है।
मध्य प्रदेश के ग्लावियर के मालनपुर में भारत की पुंज लॉएड कंपनी ने इजराइल की आइडब्ल्यूआइ कंपनी के साथ मिलकर इन बंदूकों को तैयार करने का काम भी शुरू कर दिया है।

मतलब साफ है कि अत्याधुनिक तकनीक से तैयार ये नए हथियार न सिर्फ हमारे जांबाज सैनिकों की हौसला अफजाई करेंगे बल्कि इन हथियारों के दम पर अब हमारा देश अपनी तिजोरी भी भर सकेगा, क्योंकि वो इन बंदूकों को दुनिया के जरूरतमंद मुल्कों को बेचेगा भी।
एक्स 95 असॉल्ट राइफल: ये ऐसी बंदूक है, जो कुछ ही दिनों के बाद भारत के हर जांबाज सिपाही के हाथ में नजर आएगी। इस राइफल की काबिलियत से दुनिया अच्छी तरह वाकिफ है और इसके हक में जब भी कोई मुंह खुला तो तारीफ ही निकली है। ये ऐसी रायफल है, जिस पर सर्दी, गर्मी, हवा, पानी, आग और बर्फ किसी का भी असर नहीं पड़ता।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *