जदयू दिल्ली की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बुराड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए पार्टी सांसद रामनाथ ठाकुर व रामप्रीत मंडल ने यह घोषणा की है.
दिल्ली प्रदेश जनता दलयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुयी सभा में जदयू के कई केन्द्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे. सभा को संबोधित करते हुए सांसदों ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने जिस प्रकार विकास किया है उसी तरह हम दिल्ली में भी विकास करना चाहते हैं. दिल्ली की सत्ता में आने पर बिहार की तरह यहां भी पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी.
रामप्रीत मंडल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार के लोग पांच सौ रुपये का टिकट कटा कर दिल्ली चले आते हैं और पांच लाख का मुफ्त इलाज कराकर चले जाते हैं. मंडल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री बिहार के लोगों को अपमानित करते हैं, जबकि दिल्ली में बिहार के लोगों के बिना कोई काम नहीं हो सकता. दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे तो केवल वह ही खांसते थे, लेकिन आज प्रदूषण के कारण पूरी दिल्ली खांस रही है. केजरीवाल दिल्ली के लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने तक में असमर्थ रहे हैं.
राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर ने सभा में कहा कि नीतिश कुमार के नेतृत्व में बिहार का कायाकल्प हुआ है. बिहार सरकार ने हर घर में नल से पानी पहुंचाने का काम किया है. शैक्षणिक संस्थानों के स्तर में सुधार किया, नतीजतन आज स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 15% से बढ़कर 96% तक पहुंच गई है. मुख्यमंत्री ने बिहार में शराबबंदी कर महिलाओं के हित में बड़ा काम किया है. सभा में पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार सहित पार्टी के कई पदाधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *