मारुति सुजुकी ने एक बार फिर अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो 800 को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार के कई फीचर्स में बदलाव कर इसे बेहतरीन बनाया है. नई ऑल्टो 800 का इंजन BS-6 वाला होगा. इस कार में नए सेफ्टी फीचर्स हैं और इसके तीन तरह के वेरिंएंट आप खरीद सकते हैं. इस कार की कीमत 2.93 लाख से शुरू होकर 3.71 लाख रुपए तक होगी.
नई ऑल्टो 800 के स्पेसिफिकेशन में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. इसमें आपको 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन मिलेगा जो 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी की पावर देगा. सीएनजी और पेट्रोल वेरियंट में आने वाली इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स होंगे. कंपनी का दावा है कि ये कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. नई ऑल्टो 800 के डिजाइन में भी कंपनी ने बदलाव किया है. ऑल्टो 800 का डैशबोर्ड नया है. डैशबोर्ड और सीट दोनों को ड्यूल टोन कलर थीम दी गई है. हालांकि इसमें दूसरी कारों की तरह ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट नहीं मिलेगा. इसकी बजाय कंपनी ने इसमें एक ब्लू टूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक दिया है जिसमें आप अपने स्मार्ट फोन को लगाकर उसे कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.
मारुति सुजुकी ने नई ऑल्टो 800 में कई खास सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं. मसलन, कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे खास फीचर्स मिलेंगे. खासतौर से एग्जॉस्ट सिस्टम को अपग्रेड किए गया है. फिलहाल इसके CNG और AMT वर्जन पेश नहीं किए गए हैं.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *