शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के साथ ही अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के प्रसिद्ध और राजधानी पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर (Patna Mahavir Mandir) ने भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने का निर्णय लिया है. पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में राम मंदिर बनाने में आर्थिक सहयोग करेगा.
महावीर मंदिर न्यास समिति ने अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण में ₹10 करोड़ की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक, हर साल महावीर मंदिर न्यास समिति 2 करोड़ रुपए की मदद करेगा. इसकी जानकारी न्यास समिति के सचिव और पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने दी. मालूम हो कि पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर को पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल की ही देन कहा जाता है. यह बिहार के प्रख्यात मंदिरों में से एक है. आचार्य किशोर कुणाल ने अयोध्या पर एक किताब भी लिखी है. उनकी यह किताब सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान चर्चा में रही.
महावीर मंदिर न्यास समिति द्वारा पटना में कैंसर अस्पताल का भी संचालन किया जाता है. इससे पहले अयोध्या को लेकर आए फैसले का बिहार में दोनों पक्षों ने सम्मान किया और न्यायपालिका के फ़ैसले को सर्वोच्च माना. आचार्य किशोर कुणाल ने इस मामले की जानकारी देने के साथ ही कहा कि पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क भोजन का प्रबंध करेगा. भोजन का यह प्रबंध पूरे साल दिन और रात चलता रहेगा. जैसे ही अयोध्या में स्थिति सामान्य होगी वैसे ही पटना हनुमान मंदिर की ओर से य़ह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी.



loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *