बिजनौर में रविवार को चार्जिंग में लगे मोबाइल फोन (Mobile Phone) अचानक फट गया. बताया जा रहा है कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल में करंट आ गया, जिससे मोबाइल फोन फटा है. मोबाइल फटने की इस घटना में एक युवक की मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
घटना अफजल गढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर की है. मृतक के परिजनों का कहना है कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल में करंट आ गया, जिससे मोबाइल फोन फट गया. मोबाइल फटने की इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया. घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
दरअसल, मार्केट में इन दिनों नकली मोबाइल चार्जर की भरमार है. नकली मोबाइल चार्जर स्मार्टफोन की बैटरी फटने या मोबाइल में अचानक से आग लगने की प्रमुख वजहों में से एक है. कई मामलों में नकली मोबाइल चार्जर की वजह से मोबाइल में धमाका हुआ और लोगों की जान तक चली गई है. अगर आप ओरिजनल चार्जर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इसका असर आपके मोबाइल की बैटरी के परफॉर्मेंस और इसकी ओवरऑल लाइफ पर पड़ता है. ऐसे में विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि मोबाइल को चार्ज करने में नकली चार्जर का इस्तेमाल न करें. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप यह पहचान कर सकते हैं कि आपका मोबाइल चार्जर असली है या नकली.



loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *