दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की दीवारों पर आतंकी संगठन ISIS के समर्थन में नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) के सेक्रेटरी अंकित सिंह सांगवान ने नॉर्थ दिल्ली के मौरिस नगर थाना में मामले की शिकायत दर्ज करायी है. मामले के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी में तनाव व्याप्त हो गया है.
अंकित सिंह सांगवान द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अंकित का दावा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढ़ने वाले छात्रों ने उनको बताया कि कॉमर्स डिपार्टमेंट की दीवार पर कुछ आपत्तिजनक नारा लिखा हुआ है. इस पर वह फौरन वहां गए, जहां उनको दीवार पर I SYM ISIS लिखा मिला.

अंकित का कहना है कि I SYM ISIS का मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals, अफस्पा आजादी और कुछ दूसरी भाषा में लिखा पाया गया, जिसका अर्थ वह नहीं समझ पाए.
अंकित ने ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने इन दीवारों पर पेंट कराने की भी मांग की है. पुलिस ने शिकायत मिलने पर इसे रोज़नामचे में 74 DD नंबर दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें

loading…

Loading…





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *