DGMO वार्ता : LoC पर घुसपैठ और फायरिंग की भारी कीमत चुकानी ही पड़ेगी

 84 


भारत के DGMO ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से दो टूक कहा है की LOC पर पाक सेना की फायरिंग की आड़ में घुसपैठ और स्नाईपिंग की कार्रवाई पर पाकिस्तान को इसकी भारी कीमत चुकानी ही पड़ेगी।
भारत की जबरदस्त जवाबी कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान की पहल पर दोनों देशों के DGMO ने हॉटलाइन पर बातचीत की। पाक ने आरोप लगाया की BSF की फायरिंग में उसके पांच नागरिकों की मौत हुई।


दोनों अधिकारियों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव और LOC पर हो रही लगातार घुसपैठ, सीजफायर उल्लघंन समेत कई मसलों पर बात हुई। पाक DGMO ने वार्ता के दौरान भारतीय सैनिकों द्वारा जम्मू क्षेत्र में पाक नागरिकों को निशाना बनाए जाना का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि भारतीय सैनिक कश्मीर क्षेत्र में पाकिस्तानी नागरिकों को टारगेट कर रहे हैं।
इसके जवाब में भारतीय अधिकारियों ने कहा कि जम्मू क्षेत्र में पाक रेंजरों की ओर से कई बार सीजफायर उल्लघंन किया गया, जिसका भारतीय सैनिकों ने सटीक जवाब दिया है। भारत ने साफ किया कि उसके सैनिकों ने आजतक कभी भी जानबूझकर पाक नागरिकों को निशाना नहीं बनाया है। नागरिकों को निशाना बनाकर किसी तरह की गोलाबारी नहीं की गई है। बातचीत में फिर से LOC पर जारी घुसपैठ का मुद्दा प्रमुखता से उठाते हुए भारतीय अधिकारियों ने कहा कि सीमापार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं, जिन्हें पाकिस्तान अविलम्ब रोके।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *