अमित शाह हर वक्त सरकार गिराने की सोचते रहते हैं : अशोक गहलोत

 207 


राजस्थान के सियासी घमासान के 22वें दिन मुख्यमंत्री खेमे के 90 विधायकों को 3 विशेष विमान से जैसलमेर ले जाया गया, जहाँ उन्हें एक फाइव स्टार होटल में ठहराया गया. जैसलमेर जाने के पूर्व जयपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि “आपको यह क्या हो गया है, हर वक्त सोचते हैं कि सरकार कैसे गिराऊं?
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग लोकतंत्र को बचाने में लगे हुए हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की सरकार लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने में लगी हुई है. पूरे देश को राजस्थान का घटनाक्रम पता है कि भाजपा कैसा खेल खेल रही है. हमारे साथियों को साजिश करके मानेसर में रखा है. हर जगह अमित शाह ही फ्रंट पर आते हैं, चाहे गोवा हो या मणिपुर हो या अन्य कोई दूसरी जगह हो. जबसे विधानसभा सत्र की तारीख तय हुई तभी से विधायकों के पास हॉर्स ट्रेडिंग के लिए फोन आने लगे हैं. पहले तो 10, 15, 25 करोड़ कीमत थी जो अब अनलिमिटेड है.
गहलोत पर हमला करते हुए प्रदेश भाजपाध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट किया कि- ‘अगर कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है तो विधायकों को कैद क्यों किया जा रहा है?’
मुख्यमंत्री सहीत 95 विधायकों के जाने की चर्चा के बीच रात में साफ हुआ कि 90 विधायक ही जैसलमेर पहुंचे हैं. जैसलमेर नहीं पहुंचने वालों में प्रताप सिंह, रघु शर्मा, अशोक चांदना, लालचन्द कटारिया, सुभाष गर्ग, उदयलाल आंजना, भंवरलाल मेघवाल, जगदीश चंद्र, अमित चंदन, परसराम मोरदिया, बाबूलाल बैरवा, बलवान पूनिया शामिल हैं. बताया जाता है कि अमित चंदन और जगदीश चंद्र कल सुबह जायेंगे, जबकि सरकारी कामकाज देखने के लिए 3-4 मंत्री जयपुर में ही रहने वाले हैं.
जैसलमेर के सम रोड पर पीले पत्थरों पर शानदार कारीगरी के साथ बने जिस होटल में विधायकों को ठहराया गया है वो प्राचीन किले जैसा है, जिसमें सिर्फ एक मेन गेट है. इसमें किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश मिलना काफी मुश्किल है. इसके मालिक का कभी प्रदेश के शराब कारोबार पर एकछत्र राज था, बाद में वे रॉयल्टी दूसरे कारोबार से जुड़ गये.
जैसलमेर शिफ्ट करने के बाद भी गहलोत की मुश्किलें यथावत हैं. बसपा विधायकों का मामला हाईकोर्ट पहुँचने के बाद अगर फैसला इनके खिलाफ आता है तो इनका संकट गहरा जाएगा.



loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *