जबसे टीम इंडिया वर्ल्डकप में हारी है तबसे लगातार धोनी के रिटायरमेंट पर कयास लगाए जा रहे हैं। कोई कहता है धोनी जल्द ही संन्यास ले लेंगे तो कोई कहता है धोनी अभी नहीं अगला टी20 वर्ल्डकप खेलने के बाद ही अपना बैट टांगेंगे। लेकिन आपको बता दें कि दुनिया के नंबर वन मैच फि’निशर में गिने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी में एक सख्त पोस्टिंग की चाहत भी रखते हैं।
यह भी पढ़ें : PPRC ने किया दावा, मोदी सरकार ने हर साल दीं 1.5 करोड़ नौकरियां; जानिए- कैसे
जी हां। आपने जो सुना वो सच है। माही की ख्वाहिश है कि उन्हें सियाचिन में पोस्टिंग मिले। ये खबर ABP न्यूज ने धोनी के एक करीबी दोस्त के हवाले से चलाई है। विश्वकप में स्लो बैटिंग के कारण धोनी को आलोचना का शि’कार होना पड़ा। लेकिन कईं दिग्गज खिलाड़ियों ने धोनी को सपोर्ट भी किया। यहां तक की टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी को सपोर्ट किया। इसी बीच धोनी के दोस्त ने कहा है कि धोनी को सेना से बहुत प्यार है। उनके दोस्त की मानें तो वह अब देश की सेवा करना चाहते हैं। उनके दोस्त ने बताया है कि वह कुछ महीनों के लिए सियाचिन में पोस्टिंग चाहते हैं। धोनी देश की सेवा करना चाहते हैं जैसे सैनिक करते हैं। वह जल्द सेना से संपर्क कर अपनी इच्छा जाहिर कर सकते हैं।
यहां बता दें कि टेरिटोरियल आर्मी इंडियन आर्मी का ही एक हिस्सा है। जिसमें वॉलंटियर्स को हर साल दो से तीन महीनों का सैनिक प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि जरूरत पड़ने पर देश की रक्षा के लिए उनकी सेवाएं ली जा सके। टेरिटोरियल आर्मी फुल टाइम जॉब नहीं है। हिंदी में इसे प्रादेशिक सेना के नाम से जानते हैं।
क्या धोनी इस विश्व कप के बाद अब सन्यास के बारे में सोच रहे हैं। इस सवाल पर उनके दोस्त ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। धोनी को जो करना है इसके बारे में धोनी ही बता सकते हैं। उनके दिमाग में कब क्या चल रहा है कोई नहीं जानता।
अन्य खबरों के लिए हमे Facebook  पर फॉलो करें 




loading…

Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *