राज्यसभा सदस्य अमर सिंह अपने पैतृक गांव तरवां स्थित अपनी संपत्ति RSS के एक अनुषांगिक संगठन राष्ट्रीय सेवा भारती को दान कर रहे हैं. जहाँ अमर सिंह के पिता स्व. हरीश चंद्र सिंह के नाम पर स्कूल खोला जायेगा तथा अन्य कार्यों को संचालन होगा.
राष्ट्रीय सेवा भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ऋषिपालसिंह ददवाल की उपस्थिति में अमर सिंह अपने पैतृक गांव तरवां स्थित लगभग 12 करोड़ रुपये के तीन मंजिला इमारत व जमीन की रजिस्ट्री RSS के अनुषांगिक संगठन ‘सेवा भारती’ के नाम लालगंज उप निबंधन कार्यालय में हो रही है. रजिस्ट्री के बाद अमर सिंह पैतृक गांव तरवां जायेंगे. करीबी सूत्रों के अनुसार पहले जमीन लीज पर देने की बात चल रही थी, लेकिन अमर सिंह ने अपनी संपत्ति को दान देने का फैसला किया.
राज्यसभा सदस्य अमरसिंह के अनुसार इस जमीन पर ठाकुर हरीश चंद्र सेवा केंद्र की स्थापना होगी. अमर सिंह 23 फरवरी को कानपुर में RSS के एक प्रमुख कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में जाने वाले हैं. जहाँ अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी उपस्थित रहेंगे.
सपा में लम्बे समय तक नम्बर दो की स्थिति में न रहने वाले अमर सिंह पार्टी से निकाले जाने के बाद से BJP के करीब आते गये हैं, पिछले वर्ष स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में सार्वजनिक मंच से अमर सिंह की प्रशंसा भी की थी.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *