पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों की मदद के लिए फिल्म अभिनेता सलमान खान ने अपने NGO ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ की तरफ से मदद की है. इस मदद के लिए गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया- ‘थैंक्यू सलमान खान, बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिए शहीदों की मदद करने के लिए. मैं स्वयं इस बात को देखूँगा कि आपके द्वारा दिए गए चेक्स अकाउंट में पहुंचे. उधर FWICE ने पाकिस्तान के सभी कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया है.
पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के परिजनों की मदद करने के लिए ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म की टीम’ ने सेना कल्याण कोष में एक करोड़ रुपये दिए हैं. फिल्म के प्रोड्यूसर रौनी स्क्रूवाला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह जानकारी देते हुए अन्य लोगों से भी मदद के लिए आगे आने की अपील की है. बिग बी अमिताभ बच्चन भी शहीद हुए सभी जवानों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि दे रहे हैं.
पुलवामा हमले के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज (FWICE) के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने पाकिस्तान के सभी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि जो फिल्म निर्माता पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने के लिए दबाव बनाएंगे FWICE उन पर भी प्रतिबंध लगाएगी. इस बीच, 24 फिल्म संगठनों ने गोरेगांव के फिल्मसिटी में विरोध-प्रदर्शन किया, इसमें अमिताभ बच्चन और वीरेंद्र सहवाग आदि हस्तियां भी शामिल हुईं.
FWICE के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने कहा कि वह आधिकारिक रूप से यह फरमान सुना रहे हैं. सीमा पार से लगातार जारी आतंकी हमलों के बावजूद जो म्यूजिक कंपनियां पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देती हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. हाँलाकि वो शर्म नहीं दिखा रही हैं, इसलिए हमें उनके विरुद्द कड़े कदम उठाने होंगे. पंडित ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकियों के हमले के बाद भारत फिल्म उद्योग पाकिस्तानी कलाकारों का बायकाट कर देता है, लेकिन वक्त बीतने के बाद वह फिर पुराने ढर्रे पर चलने लगता है. वास्तव में यह यकीन करना मुश्किल है कि हमारे फिल्म इंडस्ट्री में अभी भी कुछ लोग टैलेंट के लिए पाकिस्तान का मुंह देखते हैं. किस तरह की असुरक्षा उन्हें ऐसे स्वार्थ से भर देती है।,यह जो भी है, इसे अब बंद करना ही होगा.
शहीदों के लिए दो घंटे मार्च, बिग बी, सहवाग, हरभजन आदि ने काम रोका
अशोक पंडित ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि आतंकवाद के खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई के बावजूद कोई व्यक्ति इतना सारा RDX लेकर कश्मीर में घुस जाए? FWICE और 24 अन्य फिल्म व टीवी उद्योग के संगठनों ने आतंकी हमले के खिलाफ रविवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्म सिटी गेट पर दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक मार्च किया. फिल्म सिटी में अपनी अगली फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए शूटिंग कर रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण ने भी स्वेच्छा से दो घंटे के लिए अपना काम बंद कर दिया. चारों पूर्व क्रिकेटर एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.
अभिनेता और भाजपा सांसद परेश रावल ने भारतीय समाचार चैनलों से अपने शो पर किसी भी पाकिस्तानी मेहमान को न बुलाने की अपील करने के साथ ही उनकी मेहमाननवाजी नहीं करने की सलाह दी.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *