सपा के संस्थापक नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें दोबारा प्रधानमन्त्री बनना चाहिए.
मुलायम सिंह यादव ने सोलहवीं लोकसभा के अंतिम सत्र के संसद सत्र के आखिरी दिन बोलते हुए कहा कि “मैं चाहता हूँ कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें, मोदी ने कई जायज काम किये हैं कोई उनपर टिप्पणी नहीं कर सकता है.”
मुलायम सिंह यादव सदन में बोले कि मैं कामना करता हूँ कि यहां जितने सदस्य हैं, सभी दोबारा जीत कर पुनः आयें. साथ ही प्रधानमन्त्री की तारीफ करते हुए उन्हें दोबारा PM बनने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं. मुलायम सिंह के इस वक्तव्य के बाद PM मोदी ने दोनों हाथ जोड़कर उनका धन्यवाद किया.
चुनाव के येन पहले मुलायम सिंह यादव का यह बयान काफी महत्वपूर्ण है. जहाँ एक ओर उत्तर प्रदेश में भाजपा का चुनावी रथ रोकने के लिए सपा और बसपा ने गठजोड़ कर रखा है, वहीं सपा के संस्थापक और UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सदन में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से PM की कुर्सी पर देखने की अपनी चाहत व्यक्त कर रहे हैं.
मुलायम सिंह जब यह बयान दे रहे थे, तो सदन का माहौल एक दम बदल गया. उनके बगल में बैठीं UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी का चेहरे का भाव भी एक दम बदला और वह इधर-उधर देखने लगीं. वहीं दूसरी तरफ सत्ता पक्ष की ओर बैठे सांसदों ने तालियां बजाईं और जय श्री राम के नारे लगाए.
ज्ञात है कि मुलायम सिंह यादव और नरेंद्र मोदी के बीच की केमेस्ट्री इसके पूर्व भी कई बार सामने आ चुकी है. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी कई मौकों पर सपा नेता मुलायम सिंह यादव की तारीफ कर चुके हैं, तो UP के CM योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में दोनों के बीच की कानाफुसकी भी लम्बे समय तक चर्चा का विषय रही थी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने भाषण के दौरान मुलायम सिंह यादव के बयान की चर्चा करते हुए कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ से भारत आत्मनिर्भर बना है और अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है. मुलायम सिंह यादव ने और काम करने के लिए अपना आशीर्वाद और शुभकामनायें भी दी हैं.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *