पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” में मेन रोल करने अनुपम खेर और अन्य के खिलाफ चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट मुज्जफरपुर बिहार में एक केस दर्ज किया गया गया है, शिकायत में कहा गया है कि फिल्म के जरिए शीर्ष लोगों की छवि खराब की जा रही है.
एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा के चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट मुज्जफरपुर में दर्ज शिकायत पर सब डिवीजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट में 8 जनवरी को सुनवाई होगी.
ओझा ने अपनी पिटीशन में शिकायत की है कि अनुपम खेर और अक्षय खन्ना, जिन्होंने फिल्म में डॉ. मनमोहन सिंह और प्रेस एडवाइजर रहे संजय बारू का रोल प्ले किया है, दोनों ने ही उक्त शीर्ष हस्तियों की छवि को क्षति पहुंचाया है, जिसके कारण मुझे और दूसरों को काफी दुख हुआ है.
ओझा ने आगे कहा कि फिल्म में जिन अन्य कलाकारों ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा का रोल निभाया है उन्होंने भी उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की है. ओझा ने फिल्म के डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्‌टे और प्रोड्यूसर के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है.
फिल्म संजय बारू की बुक द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर : द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह पर आधारित है जो कि 2014 में पब्लिश हुई थी. मनमोहन सिंह की बायोपिक में विनोद मेहता, सीताराम येचुरी, ए. राजा, एपीजे अब्दुल कलाम, लालू प्रसाद, मायावती, सुषमा स्वराज, अमर सिंह, कपिल सिब्बल, ज्योति बसु, प्रणब मुखर्जी, नटवर सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, अजित पिल्लई, शिवराज पाटिल, अर्जुन सिंह और उमा भारती जैसे नेताओं के किरदार भी शामिल हैं.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *