केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर सड़कें खराब हुईं तो ठेकेदार पर बुलडोजर चढ़वा दूंगा. गुरुवार को एक किताब की लॉन्चिंग कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा, सड़कें देश की संपत्ति हैं और इनकी क्वालिटी से समझौता नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर सड़क खराब हालत में मिली तो मैं ठेकेदारों पर बुलडोजर चला दूंगा.
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, गडकरी ने कहा, हमने अब तक लगभग 10 लाख करोड़ के काम के ऑर्डर दिए हैं. और मैं एक बात गर्व के साथ कह सकता हूं किु अब तक किसी ठेकेदार को ऑर्डर मांगने के लिए दिल्ली ऑफिस में नहीं आना पड़ा, और ये मैं बिल्कुल अभिमान के साथ कह सकता हूं. उन्होंने कहा, …लेकिन एक बात और भी है जिसे बोलने के लिए मुझे संकोच नहीं है. मैंने बड़े-बड़े ठेकेदारों को कहा कि रोड खराब होगा तो बुलडोजर के नीचे तुम्हें डलवा दूंगा.
उन्होंने कहा कि नवी मुंबई में जल्ज ही बनने वाला इंटरनेशनल एयरोपोर्ट सड़क के साथ पानी के रास्ते से भी जुड़ा होगा. यह वेनिस एयरपोर्ट के तर्ज पर बन रहा है. जल मार्ग के माध्यम से लोग 20 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे.
केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने पर्यावरणविदों को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि बेहद कम संख्या वाले ये लोग पीआईएल के जरिए बाधा उत्पन करते हैं. जब मैं मुंबई में एक मंत्री था तो अदालत में प्रोजेक्ट के खिलाफ 100 से ज्यादा याचिकाएं थीं. उन्होंने कहा कि मैं पर्यावरण के मुद्दे पर समझौता करने नहीं जा रहा. मेरे पास कई विभाग हैं जो पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. लेकिन इन पीआईएल की वजह से प्रोजक्ट्स में देरी होती है.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *