एक बार फिर शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. लोगों ने अपनी शादी के लिए कई तरह की प्लानिंग भी शुरू कर दी हैं. लेकिन आजकल लोगों में सबसे ज्यादा एक्साइटमेंट वेडिंग डेस्टिनेशन को लेकर होती है. इसीलिए किसी ऐसी डेस्टिनेशन की तलाश होती है, जो दिखने में काफी खूबसूरत हो साथ ही बजट में भी फिट हो. हम आपको इंडिया की कुछ ऐसी पांच जगहों के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर चुन सकते हैं.

केरल

अगर आप अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आपके लिए खूबसूरती से भरा केरल एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. यहां कई ऐसी जगहें हैं, जहां पर अलग-अलग थीम से शादी करवाई जाती है. अगर आपको यहां की ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप वेडिंग प्लानर भी हायर कर सकते हैं. जो आपकी इस वेडिंग डेस्टिनेशन को हमेशा के लिए यादगार बनाने में मदद करेगा. केरल में अलेप्पी को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए सबसे बेहतर माना जाता है. जिसे वेनिस ऑफ ईस्ट भी कहा जाता है. यहां डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आपको 15 लाख से लेकर 50 लाख तक खर्च करने पड़ेंगे.


गोवा

अगर इंडियन डेस्टिनेशन वेडिंग्स की बात हो तो गोवा को हम कैसे मिस कर सकते हैं. यहां इंडिया की सबसे ज्यादा डेस्टिनेशन वेडिंग होती हैं. जिन यंगस्टर्स को खुला आसमान, बीच, पानी और मस्ती से प्यार है उनके लिए यह सबसे बेहतर जगह है. समंदर किनारे खूबसूरत बीच पर सात फेरे लेने का सपना कई इंडियन कपल्स रखते हैं. इसके अलावा कई फाइव स्टार होटल्स भी शादी के लिए कई ऑफर्स देते हैं. यहां 12 लाख से लेकर 80 लाख तक के बजट में शादियां होती हैं.

अंडमान निकोबार

गोवा की तरह ही अंडमान निकोबार का भी यूथ में काफी क्रेज है. यह एक आइलैंड है, जहां डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए कई खूबसूरत रिजॉर्ट बनाए गए हैं. यहां की खूबसूरत लोकेशन और बीच की वजह से यह एक पिक्चर परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन है. यहां नारियल के पेड़ों के बीच बने रिजॉर्ट में आप अपना यूनीक फोटोशूट भी करवा सकते हैं. यहां शादी का बजट 20 से लेकर 60 लाख तक हो सकता है.

राजस्थान

रॉयल स्टेट राजस्थान भी डेस्टिनेशन वेडिंग्स के लिए एक फेवरेट जगह है. हर साल यहां सैकड़ों शादियां होती हैं. राजस्थान के कई शहरों में डेस्टिनेशन वेडिंग्स होती हैं. जिनमें से सबसे ज्यादा मशहूर उदयपुर सिटी है. यहां कई खूबसूरत रिजॉर्ट, पैलेस, फोर्ट, हवेली और रॉयल होटल हैं, जहां आप अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं. रॉयल शादी का ख्वाब रखने वाले लोगों का यह फेवरेट प्लेस है. आप राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर में से किसी भी शहर को अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर चुन सकते हैं. यहां आपको जगह के मुताबिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. अगर आपका बजट कुछ ज्यादा है तो आपके लिए ये डेस्टिनेशन बेहतर हैं. यहां पर 30 लाख लेकर 1 करोड़ तक की शादियां होती हैं.

मांडू (मध्य प्रदेश)

मध्य प्रदेश में भी कुछ ऐसी खूबसूरतजगहें हैं, जहां आप शादी कर सकते हैं. यहां भी कुछ होटल ऐसे हैं जिन्हें पैलेस की तरह बनाया गया है. इसके अलावा यहां एक फेमस टूरिस्ट प्लेस मांडू है, जो वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए कई लोगों की पसंद है. यहां कई खूबसूरत पहाड़ और किले हैं, जो आपकी शादी में चार चांद लगाने का काम कर सकते हैं. अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो भी आप यहां शादी प्लान कर सकते हैं. इसके लिए आपको 25 से 30 लाख रुपये खर्च करने होंगे.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *