बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत और उभरती गायिका वागीशा झा सहित अनेक कलाकारों ने सहरसा जिला के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के 27वें स्थापना दिवस समारोह में भिन्न-भिन्न रंगों के लोकगीतों को पेश कर श्रोताओं का दिल जीत लिया.
लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने गणेश वंदना “मंगल के दाता रउआ बिगड़ी बनाई जी” से शुरुआत के बाद बालिकाओं को सही शिक्षा देने की अपील करते हुए “बिटिया के भैया पढ़ाबल जाई हो” गीत प्रस्तुत किया. महिलाओं की इज्जत और दहेज जैसी कुरीतियों की समाप्ति पर जोर देते हुए “या रब हमारे देश में बिटिया का मान हो” के साथ ही “हमारा आम अमरैया बड़ा नीक लागेला” और “पिपरा के पतवा फुनगिया डोले रे ननदी” जैसे पारंपरिक लोक गीत गाए,


युवा गायिका वागीशा झा ने “रेलिया बैरन पिया को लिए जाए रे” सहित अनेक लोक गीत पेश कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया. सौरव सिंह ने शानदार मिमिक्री करते हुए अनेक नेताओं और अभिनेताओं की नकल उतारते हुए लोगों को खूब हंसाया. दूरदर्शन कलाकार नीलम सिंह ने “अंखियों का यह काजल” गीत पर धमाल मचाया तो वहीं पूनम, आरती और रेशमी सिंह ने कई गीतों पर शानदार नृत्य पेश प्रस्तुत किया. कार्यक्रम का संचालन माही खान और सौरव सिंह ने किया जबकि कलाकारों को अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार ने सम्मानित किया. कार्यक्रम का संयोजन रिलायबल इंडिया के विनय पाठक द्वारा किया गया.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *