फिल्म ‘संजू (Sanju)’ ने ओपनिंग डे पर 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई कर ‘रेस-3’, ‘बागी-2’, ‘पद्मावत’ आदि को पीछे छोड़ते हुए साल की नंबर-1 ओपनिंग कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है.
संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था और सिनेमाघरों पर आते ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू (Sanju)’ ने ओपनिंग डे पर 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई करने के साथ ही रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म को साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग मिल गयी. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है. ‘संजू’ ने सलमान खान स्टारर ‘रेस-3’ के पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये के बिजनेस को पार साल की नंबर-1 ओपनिंग कमाई करने वाली फिल्म बनने में सफलता पायी है. लिस्ट में तीसरे नंबर पर ‘बागी-2’ 25.10 करोड़, चौथे नंबर पर पद्मावत ‘19 करोड़ रुपये’ और पांचवे पर वीरे दी वेडिंग ‘10.70 करोड़’ है.


‘मुन्नाभाई’ सीरीज के जरिये संजय दत्त के केरियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में उनकी जिंदगी को ही परदे पर उतार दिया. हिरानी ने रणबीर कपूर को परदे पर संजय दत्त बनाया और उन्होंने संजू के किरदार को बखूबी निभाया भी. राजकुमार हिरानी ‘संजू (Sanju)’ में कहीं भी जजमेंटल नहीं हुए हैं, और उन्होंने संजय दत्त को किसी खाके में बांधकर पेश करने की कोशिश भी नहीं की है. राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ में संजय दत्त की ड्रग्स से जंग और मुंबई बम विस्फोट तथा आर्म्स एक्ट में नाम आने की वजह से जो-जो झेला उसको बखूबी दिखाने की कोशिश की है. ‘संजू’ पूरी तरह से संजय दत्त के जिंदगी में लिए गए कई गलत फैसले और उनकी वजह से पैदा हुए संघर्ष पर फोकस है.
फिल्म का संगीत भी अच्छा है, और पुराने दौर को भी जिंदा करता है. ‘संजू’ की जान, रणबीर कपूर हैं. ‘संजू’ का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है. फिल्म को लेकर दर्शकों में अच्छा क्रेज भी है. माना जा सकता है कि फिल्म महज 3-4 दिन में ही अपनी लागत निकाल लेगी.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *