उत्तरी कश्मीर के हज्जान इलाके में आतंकवादियों ने बुधवार रात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी और परिवार के चार सदस्यों को घायल कर दिया. पुलिस के अनुसार कॉन्स्टेबल रमीज पारी कुछ दिनों पहले छुट्टी पर घर आए थे. रमीज पारी बीएसएफ की 73वीं बटालियन में तैनात थे.
आतंकवादी उनके घर में दाखिल हुए और परिवार के सदस्यों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे. बीएसएफ के इस जवान की मौके पर ही मौत हो गई. रमीज के परिवार के चार सदस्य- पिता, दो बेटे और चाची घायल हैं. जवान के चाची की हालत गंभीर बताई गई है, जबकि तीन अन्य की हालत स्थिर है.
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने इस घटना को ‘बर्बर और आमनवीय’ करार दिया और कहा कि दोषियों को दंडित किया जाएगा.
बता दें कि आतंकियों ने इससे पहले 10 मई को कश्मीर के शोपियां में लेफ्टिनेंट उमर फयाज का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी थी. फयाज का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ था. आतंकवादियों ने फयाज को कुलगाम जिले से अगवा किया था, जहां वह एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने गए थे.
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने उमर फयाज की हत्या को ‘कायरतापूर्ण’ करार दिया था. उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर का यह युवा अधिकारी एक रोल मॉडल था.


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *