कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे पर हैं. अपने दौरे के अंतिम दिन राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो किसानों का ऋण 10 दिन के अंदर माफ कर दिया जाएगा. राहुल ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से किसानों के हितों के लिए संघर्ष करती रही है. मैं आपसे वादा करता हूं कि अगर हम सत्ता में आए तो किसानों का ऋण 10 दिन के अंदर माफ कर देंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने उद्यमियों को कम ब्याज दर पर लोन देने का भी वादा किय. ग्रामीण वोटर को लुभाने के लिहाज से इसे राहुल का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. इसके अलावा, उन्होंने युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का भी वादा किया.

राहुल गांधी ने रूपानी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से व्यापारी परेशान है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 उद्योगपतियों का 1,30,000 करोड़ रुपये का ऋण माफ किया.”
मोदी सरकार पर चीन से माल आयात करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी दिखाएगी कि कैसे चीन से मुकाबला किया जा सकता है.”
गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने की उम्मीद है. गुजरात में बीजेपी पिछले 19 वर्ष से सत्ता में काबिज है. बीजेपी जहां विजय रूपानी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी जबकि कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है. कांग्रेस पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के भरोसे सत्ता में आने का सपना देख रही है. हार्दिक पटेल ने अपने समुदाय से बीजेपी को सत्ता से बाहर करने की अपील की है. इसके अलावा दलित युवा चेहरे भी बीजेपी के खिलाफ हवा बनाने का प्रयास कर रहे हैं.
इससे पहले, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरेंद्रनगर जिले में स्थित प्रसिद्ध चोटिला मंदिर में बुधवार को पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने गुजरात में अपने तीसरे और अंतिम दिन के अभियान की शुरुआत की. राहुल गांधी करीब एक हजार सीढ़ियां चढ़कर पहाड़ी पर स्थित मंदिर में देवी मां चामुंडा के दर्शन के लिए पहुंचे. राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. दो दिन पहले राहुल ने सौराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करके राज्य में अभियान की शुरुआत की थी. राहुल गांधी पटेल समुदाय के ईष्ट के दर्शन के लिए कागवाड़ जिले में खोडल धाम मंदिर भी जाएंगे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *