5 विकेट लेकर रातोंरात स्टार बना ये बिहारी क्रिकेटर

 62 


बिहार के समस्तीपुर का अनुकूल राय रातोंरात स्टार बन गया, जब वह अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लेने में सफल रहा.
झारखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम का कैप्टन रह चुका अनुकूल बायें हाथ के स्पिनर के साथ ही अच्छी बल्लेबाजी भी करता है. उसके द्वारा को अंडर-19 वर्ल्ड कप में 14 रन देकर पांच विकेट लेते ही बिहार और झारखंड में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी.
समस्तीपुर की गलियों और पटेल मैदान में क्रिकेट के प्रारम्भिक गुर सीखने वाले अनुकूल मिडिल क्लास फैमिली से है. पिता सुधाकर राय समस्तीपुर कोर्ट में एडवोकेट और माँ हाउस वाइफ हैं. छन्नू नाम से पुकारा जाने वाले अनुकूल ने 2005 में क्रिकेट खेलना शुरु किया था.
अनुकूल 2012 में जमशेदपुर आए और यहां के सोनारी स्थित झारखंड क्रिकेट एकेडमी से जुड़े. इसके बाद अनुकूल ने इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद के क्लब में एडमिशन लिया. झारखंड अंडर 19 टीम में खेलने वाले अनुकूल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में भाग लेने वाली टीम में अपने चयन को एक मौके के रूप में लिया. आने वाले दिनों में अनुकूल राय बिहार का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेगा.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...