4G स्पीड के मामले में Jio, Vodafone से आगे निकला Airtel

 72 


एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ओपन सिगन्ल द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम जायंट एयरटेल 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में देश का सबसे तेज नेटवर्क है। रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल की 4 जी डाउनलोड स्पीड 9.31 एमबीपीएस है। डाउनलोड स्पीड के मामले में दूसरे नंबर पर आइडिया सेलुलर है, जिसकी डाउनलोड स्पीड 7.27 एमबीपीएस। तीसरे स्थान पर इस मामले में वोडाफोन है। वोडाफोन इंडिया की डाउनलोड स्पीड 6.98 एमबीपीएस हैै। वहीं डाउनलोड स्पीड के मामले में रिलायंस जिओ इन सबसे धीमा है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जिओ की 4 जी डाउनलोड स्पीड मात्र 5.13 एमबीपीएस है। अपनी इस स्पीड के चलते रिलायंस जिओ डाउनलोडिग के मामले में अपने सभी प्रतिद्वियो से पीछे है।
रिलायंस जियो भले ही डाउनलोड स्पीड के मामले में सबसे पीछे हो, मगर जब बात 4जी कवरेज की आती है तो जियो के आगे उसका कोई भी प्रतिद्वंदी नहीं टिकता। रिलांयस जियो का 4 जी नेटवर्क देशभर के 96 फीसदी इलाके में फैला हुआ है। वहीं 4 जी नेटवर्क के मामले में जियो के बाद देश में दूसरे स्थान पर वोडाफोन है। वोडाफोन देश भर के 69 फीसदी इलाके का में 4 जी नेटवर्क कवरेज देता है। 68 फीसदी नेटवर्क कवरेज के साथ आइडिया इस फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर आता है। सबसे बेहतरीन 4 जी डाउनलोडिंग स्पीड देने वाला एयरटेल 4 जी कवरेज के मामले में 67 फीसदी कवरेज के साथ चौथे स्थान पर है।
आपको जानकर हैरानी होगी की भारत में आने वाली टॉप इटरनेट स्पीड, दुनिया की औसत इंटरनेट स्पीड से काफी कम है। एवरेज स्पीड की बात करें तो दुनियाभर में एवरेज स्पीड 16.9 एमबीपीएस है। वहीं भारत में औसत 4 जी स्पीड 6.07 एमबीपीएस है। वहीं भारत में सबसे तेज 4 जी इंटरनेट स्पीड 9.31 एमबीपीएस है।

loading…


Loading…


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *