13 वर्षीय तनिष्क गवते ने 515 गेंद में जड़े 1045 रन

 70 


मुंबई के स्कूली क्रिकेटर तनिष्क गवते ने स्कूली स्तर पर खेले गए सारे रिकॉर्डों को ध्वस्त करते हुए तब नया कीर्तिमान रच दिया जब 13 साल के नन्हे क्रिकेटर ने 1045 रनों की पारी खेली.
तनिष्क ने अपने करिश्माई पारी स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेली है. हाँलाकि तनिष्क की यह पारी वर्ल्ड रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज नहीं होगी क्योंकि यह ऑफिशियल मैच नहीं है.
आठवीं के छात्र तनिष्क की इस बल्लेबाजी ने प्रणव धनावड़े की दो साल पहले खेली उस पारी की याद दिला दी जब उन्होंने एक पारी में 1009 रन जड़े थे. धनावड़े ने इंटर स्कूल टूर्नामेंट भंडारी कप में यह कारनामा कर स्कूली क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने ऑर्थर कॉलिंस के रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्होंने 1899 में 628 रनों की पारी खेली थी.
तनिष्क ने नवी मुंबई के कोपर खैराने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश स्कूल की ओर से खेलते हुए दो दिवसीय मैच की अपनी पारी के दौरान 515 गेंदों का सामना करते हुए 67 छक्के और 149 चौके जड़ते हुए यह धमाका किया. सलामी बल्लेबाज तनिष्क ने मैच के पहले दिन 410 रन और शेष रन दुसरे दिन बनाए. उनकी टीम ने कुल 1324 रन बनाए, जिसमें अकेल तनिष्क के 1045 रन थे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...