भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड लीग में शनिवार को पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-1 से मात दी। भारत का सामना अब पांचवें स्थान के लिए कनाडा से 25 जून को होगा।
पाकिस्तान के खिलाफ भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। 18 जून को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था। पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्वार्टर के आठवें मिनट में रमनदीप सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारत का खाता खोला। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में काफी जद्दोजहद के बाद तलविंदर सिंह ने दूसरा फील्ड गोल दागा और भारतीय टीम को 2-0 से बढ़त दी।

मनदीप सिंह ने दो मिनट बाद (27वें मिनट) भारतीय टीम के लिए तीसरा फील्ड गोल दागा। अगले ही मिनट में गेंद को अपने पास खींचते हुए रमनदीप ने एक बार फिर आगे बढ़ते हुए चौथा फील्ड गोल दागा दिया।
तीसरे क्वार्टर में भी अपना दबदबा कायम रखते हुए भारतीय टीम की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। खेल के 41वें मिनट में अहमद एजाज ने गोल कर पाकिस्तान का खाता खोला, पर तब तक बहुत देर हो चूका था।
चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान के डिफेंस पर एक बार फिर से वार करते हुए मैच की समाप्ति से केवल एक मिनट पहले 59वें मिनट में मनदीप सिंह ने भारत के लिए छठा गोल दागा। पाकिस्तान का सामना सातवें तथा आठवें स्थान के लिए क्वालीफिकेशन मैच में 25 जून को चीन से होगा।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए हमारे पेज को लाइक करें


loading…

Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *