हार्दिक का कांग्रेस को समर्थन, पाटीदार के कई नेता लड़ेंगे चुनाव

 74 


गुजरात चुनाव में कांग्रेस के लिए राहत की तो भाजपा के लिए सिर दर्द वाली एक खबर है. लंबी खींचतान, कई दौर की बैठकों के बाद अंततः हार्दिक पटेल ने आज कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है. पाटीदार आंदोलन समिति (PAAS) के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. pileekhabar.com ने 11 नवम्बर को ही पोस्ट किया था कि PAAS के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.
हालांकि, हार्दिक पटेल ने खुद यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन PAAS के संयोजक ललित वसोया ने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस से चुनाव लड़ने की बात कही है. मतलब साफ है कि हार्दिक ने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है. हार्दिक पटेल ने किन-किन शर्तों पर कांग्रेस को समर्थन का एलान किया है यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है.

गुजरात चुनाव में कांग्रेस के लिए हार्दिक का ये औपचारिक ऐलान मनोवैज्ञानिक बढ़त माना जा रहा है. गुजरात में दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होंगे. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.
हमने 11 नवम्बर को ही पोस्ट किया था कि PAAS के कई नेता कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पढ़ें- http://www.pileekhabar.com/?p=5142 माना जा रहा है कि पाटीदारों से बात नहीं बनने की वजह से ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में देरी कर रही थी. मिल रहे संकेत से साफ है कि अब कांग्रेस के लिए टिकट का एलान करना आसान हो गया है. गुजरात में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है. कांग्रेस ने अब तक अपने एक भी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है, जबकि भाजपा 182 में 106 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है.
चन्दन नगरी गुजरात में 20 जुलाई 1993 को जन्मे हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदार समुदाय को OBC श्रेणी के तहत सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण चाहते हैं. हार्दिक साल 2011 से सरदार पटेल समूह से जुड़े थे. इसके बाद हार्दिक ने साल 2015 में अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल होने के लिए पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का निर्माण किया था.


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading...


Loading...





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *