उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राज्य हज समिति के कार्यालय के चहारदीवारी को भगवा रंग से रंगवाने पर विपक्षी दल तथा मुस्लिम संगठनों ने भारी आक्रोश व्यक्त किया है। पहले इसकी बाउंड्री वॉल हरे रंग से रंगी थी।
लखनऊ में मुख्यमंत्री सचिवालय को केसरिया रंग में रंगने के बाद विधान भवन के सामने राज्य हज समिति के कार्यालय के बाउंड्री वॉल को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है। जबकि इससे पहले हज समिति के कार्यालय की बाहरी दीवारों पर हरा तथा सफेद रंग लगा था। प्रदेश सरकार के इस कदम का विपक्षी दलों, उलेमाओं और मुस्लिम संगठनों ने जमकर विरोध किया है। राजनैतिक पार्टियों का आरोप है कि सरकार जानबूझकर एक धर्म विशेष की भावनाओं को उकसा रही है, सरकार इस मामले में मजहबी जज्बात कुरेदने में जुटी है।
वहीं सरकार का बचाव करते हुए हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसे मामलों को तूल देने की कोई जरूरत नहीं है। केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक है, अब भवन अच्छा दिख रहा है। विपक्ष के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, लिहाजा वह ऐसे मुद्दों को उछाल रहा है।
data-ad-slot=”2847313642″

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए अब रंगों का खेल खेल रही है। अभी तक तो आश्रम भगवा रंग में होते थे, ऑफिस की बिल्डिंग नहीं, अधिकारी भी चापलूसी में लगे हैं। रंगा सियार ज्यादा दिन नहीं छुप पाता है।
राज्य मंत्री मोहसिन रजा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए साजन ने कहा कि वह सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने की खातिर इस तरह की बात कर रहे हैं, चापलूसी कर रहे हैं। मोहसिन रजा को चिंता है कि किसी तरह से कुर्सी बची रहे। उनकी कुर्सी तो उनकी हरकतों के कारण अक्सर ही खतरे में रहती है। साजन ने कहा कि अगर विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है, तो सरकार के पास कौन सा मुद्दा है। क्या विकास हो रहा है।
योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से कुछ मंत्रियों के सरकारी भवनों, कई प्रशासनिक भवनों के साथ ही बस से लेकर सोफे, चादर सड़कों के साइनबोर्ड सबको भगवा रंग में रंग दिया गया है। सरकारी पोस्टरों में भी भगवा रंग का प्रयोग देखने को मिल रहा है। भगवा रंग केवल इमारतों पर ही नहीं बल्कि मंत्रियों के कपड़े तक भगवा रंग में नजर आने लगे हैं। बिजनौर के अफजलगढ़ थाने को अंदर- बाहर पूरी तरह से भगवा रंग से रंग दिया गया है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें


loading...


Loading...