केंद्रीय कपडा मंत्री स्मृति ईरानी पर सरकारी स्कूल की ज़मीन पर कब्ज़ा करने का आरोप लगा है। मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा कि स्मृति ईरानी का उमरिया जिले में व्यावसायिक उपयोग के लिए जमीन खरीदना और उसके अलावा सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लेना शर्मनाक कृत्य है।

सिंह ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को दिल्ली के भाजपा नेताओं का चारागाह बना दिया है। ये नेता मुख्यमंत्री की राजनीतिक मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं। उन्हों ने कहा कि व्यापम जैसे घोटालों में संलिप्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को बचाने और प्रधानमंत्री के करीबी भाजपा नेताओं को उपकृत करने में लगे हैं। इसके लिए वे सारे नियम-कायदे ताक पर रखकर सरकारी मदद कर रहे हैं।

उन्होंने स्मृति ईरानी के राजनीतिक कद को देखते हुए उन्हें केवल जमीन आवंटित नहीं की है, बल्कि उन्हें स्कूल की जमीन पर भी कब्जा करने की खुली छूट दे दी। कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एक तरफ तो ‘स्वर्णिम मध्यप्रदेश विकसित मध्यप्रदेश’ बनाने का दावा कर रहे हैं और दूसरी ओर अपने आकाओं को प्रदेश में खुली लूट करने की छूट दे रहे हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी की कंपनी ने उमरिया जिले में एक जमीन खरीदी है। आरोप है कि जुबिन ने उस जमीन से लगती सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर जबरन लोहे की फेंसिंग लगवा दी है।

loading…



Loading…




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *