सेना का बड़ा कारनामा, घाटी में अब तक 132 आतंकी ढेर…मरने वालों में 6 कमांडर भी शामिल

 67 

घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सरकार के कड़े रवैये का परिणाम नज़र आने लगा है। जम्मू-कश्मीर में सेना लगातार आंतकवादियों को अपनी गोली का शिकार बना रही है।
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 132 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया जिनमें लश्कर-ए-तैयबा के अबु दुजाना और बुरहान वानी के उत्तराधिकारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सबजार अहमद समेत छह प्रमुख आतंकी कमांडर शामिल हैं।
सुरक्षाबल कश्मीर में प्रमुख आतंकवादियों को अपनी हिट-लिस्ट के आधार पर निशाना बनाते जा रहे हैं और उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपना अभियान भी तेज कर दिया है। इस साल जुलाई तक मारे गए आतंकवादियों की संख्या पिछले सात सालों के दौरान इस अवधि में मारे गये आतंकवादियों की संख्या के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस साल अब तक कश्मीर घाटी में पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम 132 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई के अंत तक 115 आतंकवादी मारे गए जबकि उसके बाद से नौ अगस्त तक 17 आतंकवादियों को मार गिराया गया।
उन्होंने कहा कि नौ अगस्त तक जहां लश्कर के 38 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, वहीं हिज्बुल के 37 और अलकायदा से संबंधित जाकिर मूसा समूह के तीन आतंकवादी भी सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए। इसके अलावा 54 अज्ञात आतंकवादियों को भी सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया।
एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान और उसके एजेंटों द्वारा जम्मू कश्मीर में हिंसा फैलाने के हताशा भरे प्रयास को सुरक्षा बलों के लगातार चल रहे अभियान ने विफल कर दिया है। यह अभियान जारी रहेगा।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *