प्रकृति में तुलसी, लहसुन, अदरक, इलायची, मिर्च, हरी साग जैसी कई चीजें है जिनका सेवन कर यौन क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। दुनियाभर में इन वस्तुओं पर बहुतेरे प्रयोग हुए हैं, जिससे प्रमाणित हुआ है कि यह स्त्री- पुरुष के सेक्स क्षमता को कई गुना बढ़ाता है।

इसकी शुरुआत तुलसी से करते हैं। कई जगह तुलसी पत्ते का इस्तेमाल कामलोलुपता बढ़ाने की औषधी के रूप में किया जा रहा है। इटली के कुछ भागों में तो तुलसी का पेड़ प्यार की निशानी माना जाता है। वैसे भी स्वास्थ्य के लिए तुलसी पत्ते का सेवन लाभदायक है, इसका पेड़ आसापास होने पर शरीर में हार्मोन्स सक्रीय होते हैं।

लहसुन में भी कोमोत्तेजक गुण पाए जाते हैं, जो रक्त संचार और और यौन क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है, लेकिन ज्यादा लहसुन खाने से बचना चाहिए। लहसुन में एलीकीन होता है जो कि सेक्सी भागों में खून के प्रवाह को बढ़ाता है। कामेच्छा बढ़ाने के लिए लहसुन के कैप्सूल का आजकल काफी इस्तेमाल हो रहा है।

रात में डिनर के वक्त अदरक खाने से या फिर अदरक वाली चाय का सेवन करने से सेक्स के दौरान उत्तेजना में बढ़ोतरी होती है। इसके सेवन से दिल की धड़कन बढ़ती है साथ ही खून का प्रवाह तेज होता है, जिससे कामोत्तेजना बढ़ती है।

इलायची का इस्तेमाल कामेच्छा को उत्तेजित करता है। इलायची वाली चाय का सेवन भी किया जा सकता है। मिर्च की वजह से बढ़े खून का प्रवाह लोगों के मूड को बनाने में काम आता है। मिर्च की वजह से एंडोरफीन रीलिज होता है जिससे अच्छा महसूस होता है। हरे साग में विटामिन बी की काफी मात्रा पाई जाती है जो शरीर में हिस्टामाइन लेवल को बढ़ाता है। जानकारों के मुताबिक हिस्टामाइन लेवल की वजह से शरीर में उत्तेजना बढ़ती है। ये गुणकारी चीजें सर्वसुलभ है जो यौन संबंधों को और बेहतर बनाने में काम आ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *