सपा विधायक बोले : आप मुझे गोली मार सकते हैं लेकिन हम वंदे मातरम नहीं गाएंगे

 104 


समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अबू असीम आजमी ने कहा कि वह वंदे मातरम का बेहद सम्मान करते हैं लेकिन वह इसे किसी भी परिस्थिति में नहीं गाएंगे. आप मुझे गोली मार सकते हैं लेकिन हम इसे नहीं गाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए.
भाजपा विधायक राज पुरोहित ने गुरुवार 27 जुलाई को पत्रकारों से कहा कि वह राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाना अनिवार्य करने को लेकर राज्य सरकार से नया कानून लाने के लिए कहेंगे. पुरोहित ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अनुरोध करूंगा कि मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में वंदे मातरम गाना अनिवार्य करने वाले फैसले को महाराष्ट्र में भी अपनाया जाए.
पुरोहित के इस बयान पर तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अबू असीम आजमी ने कहा कि वह वंदे मातरम का बेहद सम्मान करते हैं, लेकिन वह इसे किसी भी परिस्थिति में नहीं गाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए. आप मुझे गोली मार सकते हैं या देश से बाहर फेंक सकते हैं, लेकिन हम इसे नहीं गाएंगे. जब भारत का विभाजन हुआ, तब कहीं यह बात नहीं कही गई कि मुस्लिम यदि भारत में रुकते हैं तो हमें इसे गाने के लिए मजबूर किया जाएगा.


ऑल इंडिया मजलिस-ए-मुसलिमीन (AIMIM) के विधायक वारिस पठान ने भी आजमी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि उनके सिर पर बंदूक रख दी जाए या गले पर चाकू रख दिया जाए, फिर भी वह वंदे मातरम नहीं गाएंगे. हमारी पार्टी ने हमेशा इसका विरोध किया है और अगर इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया गया तो इसका विरोध करेंगे.
दोनों ही नेताओं ने कहा कि उन्हें यह गीत गाकर कोई ‘देशभक्ति’ साबित करने के लिए हमें मजबूर नहीं कर सकता और कोई भी सच्चा मुसलमान इसे नहीं गाएगा, क्योंकि इस्लाम में इसकी इजाजत नहीं है.
विवाद को और तूल देते हुए शिव सेना के नेता और परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने आजमी और पठान दोनों को ‘देशद्रोही’ कह डाला.
रावते ने कहा कि वे देशद्रोही हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि वंदे मातरम से देशप्रेम झलकता है. हमारे सैनिक इस देश के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर रहे हैं. अगर उन्हें इतनी शर्म आती है और राष्ट्रीय गीत नहीं गाना चाहते तो बेहतर होगा कि वे पाकिस्तान चले जाएं.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Pileekhabar के Facebook पेज को लाइक करें

loading…


Loading…



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *