राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ‘थ्री-C’ (कैश, कास्ट और क्राइम) की थ्योरी पर हुआ है. देश के अगले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. उन्होंने BJP ज्वाइन करने के संदर्भ में कहा कि ‘ये मेरे हाथ की बात नहीं है, BJP मुझे लेगी या नहीं ये काम अमित शाह या PM मोदीजी का है. मैं मोदी जी को पसंद करता हूँ, मोदी जी मुझे पसंद करते हैं या नहीं यह तो वही बता सकते हैं.’
अमर सिंह ने महागठबंधन के बारे में कहा कि यह कहीं नहीं है. उत्तर प्रदेश में भी सिर्फ मायावती और अखिलेश एक हुए हैं, अजित सिंह को सिर्फ दो सीटें मिली हैं और वह सौदे में लगे हैं. वह अंतिम समय तक हरी झंडी नहीं देंगे. उधर राहुल जी का बयान आया है कि वह उत्तर प्रदेश में जमकर लड़ेंगे और लोगों को चौंका देंगे. मोदी जी के खिलाफ विपक्ष कहां एकजुट हुआ है. उन्होंने कहा कि संगठन ठीक रहा और समन्वय ठीक रहा तो व्यक्तित्व के हिसाब से मोदी जी सबसे बड़े हैं और मोदी जी के बाद लोगों को पचे या नहीं पचे अच्छा लगे या नहीं लगे राहुल गांधी ही हैं.
अमर सिंह ने सपा-बसपा गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गठबंधन ‘थ्री-c’की थ्योरी पर हुआ है. ये गठबंधन कैश, कास्ट और क्राइम को ध्यान में रखकर बना है, अब इसके ज़रिए बाहुबलियों के सियासत में आने का ख़तरा फिर बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि टेस्ट ट्यूब में मिलाया जाए थोड़ा सा कास्ट- यादव और जाटव फिर उसमें मिलाया जाये थोड़ा सा क्राइम- मुख्तार अंसारी बाहुबली और उसके बाद पैसा. फिर इसे मिलाकर टेस्ट ट्यूब को हिलाया जाए. इसके बाद जो मिक्सर तैयार होगा वही सपा और बसपा की राजनीति है.
अमर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव ने बड़ा हल्ला मचाया था, मुख्तार अंसारी अगर सपा में आयेंगे तो….! शिवपाल और अखिलेश का झगड़ा इसी पर हुआ था. शिवपाल उन्हें लाना चाहते थे कि ये राजनीति की अपरिहार्यता है. अखिलेश बोले नहीं- नहीं, मैं तो बबुआ हूँ. मेरे बदन पर कोई दाग नहीं है, सितारे ही सितारे हैं और मैं उसे लगाकर चलता हूँ. मैं तो उसे नहीं लूंगा. इसी बात पर झगड़े की शुरुआत हुई. ये सार्वजनिक विषय है. अब बुआ आ रही है, जाने दें क्रिमिनल है जीतेगा. मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद भी खड़े होंगे. जिसको लेकर उन्होंने समाजवादी पार्टी तोड़ी, पिता- चाचा का अपमान किया. अब वह किस मुंह से जनता के पास जाएंगे. ‘लागा चुनरी में दाग छिपाउं कैसे’. समाजवादी पार्टी में मेरी दिक्कत आजम खां जैसे लोगों से थी, जो कहते हैं कि बेटियों को काट देना चाहिए, तेजाब से गला देना चाहिए.
पूर्व सपा नेता अमर सिंह PM मोदी की लगातार तारीफ करते रहे हैं. माना जाता रहा है कि वो भाजपा में जायेंगे. इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि ये मेरे हाथ की बात नहीं है. BJP मुझे लेगी या नहीं ये काम अमित शाह या PM मोदी जी का है. हाँ मैं मोदी जी को पसंद करता हूँ पर मोदी जी मुझे पसंद करते हैं या नहीं यह तो वही कह सकते हैं.
साथ ही कहा कि PM मोदी ने कई छोटे- छोटे, लेकिन अहम कदम उठाए हैं. PM ने जनधन, उज्ज्वला, सौभाग्य योजना जैसे कई अच्छे काम किए हैं. वंचित लोगों के लिए भी काम किया है. मैं मोदी जी के साथ कभी बैठा नहीं हूँ. मैं मोदी जी का समर्थन इसलिए करता हूँ, क्योंकि वह बिल्कुल अलग तरह की राजनीति करते हैं. PM मोदी में हठधर्मिता नहीं कि एक बार जो कर दिया सो कर दिया. GST लागू करने के बाद कुछ कमियां दिखीं, उस पर प्रतिक्रिया हुई तो उसमें सुधार किया. मैं हर उस नेता को अच्छा मानता हूँ जो घोड़ा दौड़ाता है, अगर गिरता है चोट लगती है और उसे एहसास होता है कि ज्यादा दौड़ा लिया तो उसके सुधार के लिए भी तैयार रहता है. उन्होंने UP के CM योगीजी की तारीफ करते हुए कहा कि योगी जी के स्तर में भ्रष्टाचार नहीं है, लेकिन उनके कई मंत्री खलीफा हैं.



loading…

Loading…






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *