भारतीय शूटर श्रेया अग्रवाल (18 वर्ष) ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में जूनियर वर्ग का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए दस मीटर एयर राइफल जूनियर महिला वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया. श्रेया ने फाइनल में 252.5 अंक हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. इस वर्ग में भारत की मेहुली घोष ने 228.3 स्कोर कर कांस्य पदक जीता.
जूनियर महिला दस मीटर एयर राइफल का वर्ल्ड रिकॉर्ड चीन की रुओझू झाओ के नाम था, जिसको उसने 22 अप्रैल 2018 को कोरिया में वर्ल्ड चैम्पियनशिप के दौरान 252.4 स्कोर कर बनाया था.
श्रेया प्रतियोगिता में यशवर्धन के साथ मिलकर दस मीटर एयर राइफल जूनियर मिक्स्ड का स्वर्ण पदक पहले ही जीत चुकी हैं. इसी इवेंट में भारतीय जोड़ी मेहुली घोष और केवल प्रजापति रजत पदक जीतने में सफल रही.
जूनियर महिला दस मीटर एयर राइफल में कोरिया की पार्क हेजिन ने 250.6 अंक के साथ रजत पदक जीता और इसी इवेंट में भारत की एक अन्य शूटर रक्षणा कवि चक्रवर्ती ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन वे पदक जीतने में असफल रहीं. वो 205.9 का ही स्कोर कर पाईं.
प्रतियोगिता में भारतीय निशानेबाज अब तक 12 स्वर्ण, 5 रजत और 5 कांस्य पदक जीत चुके हैं. इससे पहले 10 मीटर एयर राइफल जूनियर पुरुष वर्ग के तीनों पदक भारतीय शूटर्स ने जीते. भारत के यशवर्धन ने 249.5 अंक के साथ स्वर्ण, जसवंतभाई केवल प्रजापति ने 247.3 अंक के साथ रजत और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 226.1 अंक के साथ कांस्य पदक जीता. यशवर्धन और केवल का प्रतियोगिता में यह दूसरा पदक है.


loading…

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *